×

IND VS WI Team India Squad: BCCI का बड़ा एलान, भारतीय टीम के साथ जुड़ेगे दो नए खिलाड़ी

बीसीसीआई के अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि शाहरुख खान और साई किशोर वेस्टइंडीज सीरीज में स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल रहेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 30 Jan 2022 12:31 PM GMT
IND VS WI
X

शाहरुख खान (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS WI: वेस्टइंडीज टीम भारत के दौरे पर फरवरी के पहले सप्ताह में भारत आ रही है। वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से पहले सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में स्टैंड बाय के तौर पर साई किशोर और शाहरुख खान को टीम में जगह दी है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने मीडिय जानकारी देतेहुए कहा कि शाहरुख खान और साई किशोर को वेस्टइंडीज सीरीज में स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में शामिल रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि दोनों खिलाड़ी मुख्य खिलाड़ियों के साथ बायो बबल में जाएंगे।

भारत वेस्टइंडीज के साथ 6 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने जा रहा है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। जिसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ ही तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने के लिए कोलकाता जाएगी।

बता दें कि साई किशोर दूसरी बार भारतीय टीम के साथ जुड़ेगे। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बतौर नेट्स गेंदबाज वह टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। जबकि शाहरुख खान ने घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी के बदौलत टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है।

शाहरुख खान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

शाहरुख खान ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया

शाहरुख खान ने घरेलू क्रिकेट की मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर तमिलनाडु को चैंपियन बनाया था। शाहरुख खान का यह फॉर्म घरेलू टूर्नांमेंट विजय हजारे ट्राफी में भी जारी रहा। और कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदो पर 79 रन बनाए तो हिमाचल प्रदेश के खिलाफ फाइनल मैच में 42 रनों की अहम पारी खेली थी।

आपको बता दें रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत पहली वनडे सीरीज खेलने जा रहा है। विराट कोहली से कप्तानी छिनने के बाद रोहित शर्मा को वनडे और टी20 फॉर्मेट की नियमित कप्तानी सौंपी गई थी। जिसके बाद रोहित शर्मा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में बतौर नियम कप्तान खेला। लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका पर चोटिल होकर टीम इंडिया से बार हो गए थे। जिसके बाद टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज केए राहुल की कप्तानी में खेली थी। जहां भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story