×

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे में तीन ODI मैच की सीरीज 18 अगस्त से, जानें पूरी डिटेल

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम अगस्त महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का छह साल बाद पहला दौरा करेंगी। इस सीरीज में भारत तीन वनडे मैच में 18, 20 और 22 को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेलने उतरेगी।

Prashant Dixit
Published on: 28 July 2022 4:39 AM GMT
IND vs ZIM ODI Series
X

IND vs ZIM ODI Series (image social media)

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। ODI सीरीज के लिए कुछ सीनियर खिलाडियों को आराम दिया गया, जो अब इस टी20 सीरीज में वह खिलाड़ी वापसी करेंगे। इस टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर जाने वाली है। इस सीरीज में एक बार फिर से भारत के सीनियर खिलाडियों को आराम दिया जा सकता है। जल्द इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है

भारतीय टीम जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम अगस्त महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का छह साल बाद पहला दौरा करेंगी। इस सीरीज में भारत तीन वनडे मैच में 18, 20 और 22 अगस्त को स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेलने उतरेगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था, जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे। भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 और टी20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले जिम्बाब्वे की टीम 30 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी।

इस चैनल पर देख सकते लाइव ब्रॉडकास्ट

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं, वहीं इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाले मैचों के प्रसारण का अधिकार अब भी सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास ही हैं, भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 18 से 22 अगस्त तक खेली जाएंगी, इस सीरीज के तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर ही हरारे में खेला जाएंगे। वहीं इस सीरीज के मैचों का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा OTT प्लेटफॉर्म पर भी देखा जाएगा।

युवा खिलाड़ियों को मिल सकता मौका

इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी, इस दौरे पर दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। यह तीन वनडे मैचों की सीरीज के मैच 18, 20 और 22 अगस्त को खेलें जाएंगे। अभी इस दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन नही हुआ हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के बजाय युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। वहीं टीम में फॉर्म पाने के लिए जूझ रहे रन मशीन विराट कोहली को भी जगह दी जा सकती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story