×

दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने किया सीरीज पर कब्जा, संजू सैमसन की तूफानी पारी

IND vs ZIM 2nd ODI: भारतीय गेंदबाज़ों ने दूसरे वनडे मुकाबले में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था। शार्दुल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर तीन सफलता हासिल की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Aug 2022 2:58 PM GMT
IND vs ZIM 2nd ODI
X

IND vs ZIM 2nd ODI

IND vs ZIM 2nd ODI: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे मुकाबले में हरा दिया है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के साथ राहुल एंड कंपनी ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का इस मैच में भी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रनों पर ही सिमट गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर यह मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय कप्तान केएल राहुल इस मैच में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने उतरे। लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा और वो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए।

संजू सैमसन की तूफानी पारी:

केएल राहुल के आउट होने के बाद धवन और गिल ने दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी निभाई। दोनों ने मिलकर सिर्फ 29 गेंद में 42 रन जोड़ दिए। लेकिन इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। एक समय टीम इंडिया ने सिर्फ 97 रनों पर चार बड़े विकेट गंवा दिए। लेकिन उसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिला दी। दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के बीच पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें हुड्डा के 25 रन थे। जबकि सैमसन ने 39 गेंद में 43 रन बनाए। इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी:

भारतीय गेंदबाज़ों ने दूसरे वनडे मुकाबले में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था। शार्दुल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर तीन सफलता हासिल की। टीम इंडिया के बाकी पांच गेंदबाज़ों ने एक-एक विकेट लिया। शार्दुल ने जिम्बाब्वे की टीम के 12वें ओवर लगातार दो विकेट झटके। जिससे मेजबान टीम मुश्किल में आ गई। पहले मुकाबले के बाद दूसरे मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

विलियम्स और रियान बर्ल ने बचाई जिम्बाब्वे की लाज:

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का पहले मैच के बाद दूसरे मैच में भी फ्लॉप शो जारी रहा। लेकिन इस मैच में जिम्बाब्वे की कुछ लाज मिडिल ऑर्डर में सीन विलियम्स और रियान बर्ल ने बचाई। एक समय लग रहा था कि मेजबान टीम 100 रनों का स्कोर भी नहीं बना पाएगी। लेकिन सीन विलियम्स ने 42 रनों की और रियान बर्ल ने 39 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। रियान बर्ल ने 47 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर पर विकेटों का पतझड़ जारी रहा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story