×

जिम्बाब्वे के खिलाफ आज क्लीप स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू करने का मौका!

IND vs ZIM 3rd ODI: पहले दोनों मैच टीम इंडिया ने बेहद आसानी से अपने नाम कर लिए। अब तीसरे मैच को लेकर टीम इंडिया पर बिल्कुल दबाब नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल अपने टीम में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं। टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन और अक्षर पटेल को आराम दिया जा सकता है। जबकि इनकी जगह टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दो नए चेहरों को मिल सकता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Aug 2022 1:32 AM GMT
IND vs ZIM 3rd ODI
X

IND vs ZIM 3rd ODI

IND vs ZIM 3rd ODI: हरारे के मैदान पर सोमवार को एक बार फिर भारत और जिम्बाब्वे आमने -सामने होंगे। तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में टीम इंडिया ने पहले दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम के लिए तीसरा और आखिरी मुकाबला महज औपचारिकता ही बचा है। लेकिन मेजबान जिम्बाब्वे टीम इसको जीतकर अपने लाज बचाने का प्रयास करेगी। यह मुकाबला सोमवार यानी आज (22 अगस्त) को भारतीय समयानुसार 12:45 बजे से खेला जाएगा। आज टीम इंडिया में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरे पर टीम के साथ गए दो नए चेहरों को भारत के लिए पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है।

धवन-पटेल को मिल सकता है आराम:

पहले दोनों मैच टीम इंडिया ने बेहद आसानी से अपने नाम कर लिए। अब तीसरे मैच को लेकर टीम इंडिया पर बिल्कुल दबाब नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल अपने टीम में दो बड़े बदलाव कर सकते हैं। टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन और अक्षर पटेल को आराम दिया जा सकता है। जबकि इनकी जगह टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दो नए चेहरों को मिल सकता है। जी हां, आखिरी वनडे में राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद को खिलाया जा सकता है। ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में अपना जलवा बिखेर चुके हैं। ऐसे में टीम के कप्तान के पास आज अच्छा मौका हैं इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल करने का...अब देखना होगा कि क्या आज इनको टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिलता हैं या नहीं..?

क्लीप स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया:

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। आखिरी मुकाबले का सीरीज के हार-जीत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन टीम इंडिया की नज़र इस मैच को जीतकर क्लीप स्वीप पर रहेगी। मेजबान टीम की फॉर्म देखकर यह कोई मुश्किल काम भी नज़र नहीं आ रहा है। केएल राहुल की कप्तानी में यह भारत की पहली वनडे सीरीज जीत होगी। इस सीरीज से पहले उनका कप्तानी का रिकॉर्ड बेहद ख़राब था। लेकिन इस सीरीज में उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड काफी सुधर गया है, लेकिन अभी उनका बल्ला खामोश नज़र आ रहा है। उनके फैंस आज के मुकाबले में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद लगाए हुए हैं।

तीसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान और मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story