कप्तानी में केएल राहुल का रिकॉर्ड बेहद ख़राब, एक बार भी नहीं मिली टीम इंडिया को जीत

IND vs ZIM KL Rahul: शिखर धवन की जगह केएल राहुल को कप्तान बनाने के बाद उनके फैंस भड़क गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते हुए केएल राहुल के कप्तानी के रिकॉर्ड का जिक्र किया। बता दें केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए चार इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, सभी में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Aug 2022 8:43 AM GMT
IND vs ZIM KL Rahul
X

IND vs ZIM KL Rahul: जिम्बाब्वे दौरे के लिए हाल ही में भारतीय टीम की घोषणा हुई थी। भारतीय टीम को इस दौरे पर तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं। इसके लिए पहले शिखर धवन को कप्तान बनाया था। इसके दो दिन बाद यानी गुरूवार को अचानक कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल को दे दिया गया। लेकिन केएल राहुल कप्तानी रिकॉर्ड बेहद ही ख़राब रहा है। उनकी कप्तानी में भारत ने कोई मुकाबला नहीं जीता है। BCCI ने केएल राहुल को तीनों फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान बना रखा है। लेकिन वो पिछले कुछ महीनों से चोट के चलते टीम से बाहर थे, ऐसे में उनकी जगह अन्य खिलाड़ियों को रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तान बनाया गया।

राहुल का कप्तानी में बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड:

शिखर धवन की जगह केएल राहुल को कप्तान बनाने के बाद उनके फैंस भड़क गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते हुए केएल राहुल के कप्तानी के रिकॉर्ड का जिक्र किया। बता दें केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए चार इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, सभी में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है। इनमें एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच शामिल हैं। दूसरी तरफ धवन ने 6 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली है जिनमें से पांच मैचों में टीम को जीत मिली।

फरवरी के बाद नहीं खेला कोई इंटरनेशनल मैच:

केएल राहुल का कप्तानी रिकॉर्ड बेहद ख़राब रहा है। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर उनकी कप्तानी की अग्निपरीक्षा होगी। क्रिकेट की सबसे कमजोर टीमों में शामिल जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल अपनी कप्तानी का रिकॉर्ड सुधारने का प्रयास करेंगे। वो पिछले 6 महीनों से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए हैं। पहले तो चोट के कारण टीम से बाहर थे फिर कोरोना के चलते वेस्टइंडीज दौरे से उनको हटना पड़ा। अब ऐसे में एशिया कप से पहले राहुल को अपनी बल्लेबाज़ी पर भी फोकस करना होगा। अगर उनके बल्ले से रन नहीं निकले तो टीम इंडिया को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

धवन कप्तानी में करते हैं धमाल:

केएल राहुल को शिखर धवन की जगह कप्तान बनाया गया है। BCCI का यह फैसला कितना सही साबित होता है यह तो समय आने पर ही पता चलेगा। लेकिन शिखर धवन के फैंस इससे काफी निराश है। उन्होंने बीसीसीआई पर अपनी भड़ास भी निकाली है। धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने दो सीरीज में जीत दर्ज की है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी कप्तानी में भारत ने क्लीनस्वीप किया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story