×

जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन नहीं... अब केएल राहुल होंगे कप्तान, BCCI ने किया बड़ा बदलाव

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जाएगी। इसको लेकर BCCI ने हाल ही में टीम का एलान भी कर दिया था। जिसमें टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Aug 2022 1:52 AM GMT
IND vs ZIM
X

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जाएगी। इसको लेकर BCCI ने हाल ही में टीम का एलान भी कर दिया था। जिसमें टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी थी। लेकिन अब बीसीसीआई ने इसमें बड़ा फेरबदल करते हुए टीम का कप्तान केएल राहुल बना दिया। जबकि शिखर धवन अब टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे। इस सीरीज के लिए कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

मेडिकल टीम ने केएल राहुल को बताया फिट:

बता दें जब बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा की थी तब तक केएल राहुल की फिटनेस को लेकर संशय बना हुआ था। लेकिन जब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल का आकलन किया तो वो बिल्कुल फिट नज़र आए। ऐसे में उनको जिम्बाब्वे दौरे पर जाने के लिए भी हरी झंडी मिल गई। अब अचानक बीसीसीआई ने बड़ा फेरबदल करते हुए टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी है। ऐसे में शिखन धवन के पास टीम की उपकप्तानी का जिम्मा रहेगा।

एशिया कप की टीम में राहुल उपकप्तान:

टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान केएल राहुल को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान नियुक्त किया जाता है। लेकिन वो पिछले कई महीनों से इंजरी की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। और जब उनको वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चुना गया तो कोरोना ने अपनी जकड़ में ले लिया। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। उनको एशिया कप की टीम में उपकप्तान के तौर पर शामिल किया है।

काफी समय बाद भारत का जिम्बाब्वे दौरा:

बता दें भारतीय टीम ने कई सालों के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करने जा रही है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2016 में यानी छह साल पहले जिम्बाब्वे का दौरा किया था। अब सिर्फ चार दिन के दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे मैच खेलने हैं। इस दौरे के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।

3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story