×

IND vs ZIM: भारतीय टीम का कोई भी कप्तान इस खिलाड़ी को नहीं दे रहा प्लेइंग इलेवन में मौका, बाहर बैठ हुआ परेशान

IND vs ZIM ODI: जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीसरे वनडे में केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए, आवेश खान और दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, तो मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर बैठाया गया।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 22 Aug 2022 12:08 PM GMT
Indian cricket team
X

Indian cricket team (image social media)

India vs Zimbabwe ODI: भारतीय टीम और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। आपको बता दें, भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना रखी है। तीसरे मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव हुए है, लेकिन इस मैच में एक बार फिर से एक युवा खिलाड़ी को मौका नहीं मिला जो पिछले कई समय से अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहा है।

इस युवा खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीसरे वनडे में केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए, आवेश खान और दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, तो मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर बैठाया गया। लेकिन 31 वर्षीय बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी इस मैच में भी भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके हैं। सभी राहुल के फैंस को उम्मीद थी, कि इस सीरीज में उन को डेब्यू मैच खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन इस पूरी सीरीज में भी बाहर बैठे रहे है।

रोहित और हार्दिक ने नहीं दी जगह

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में दो टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में रखा गया और इंग्लैंड दौरे पर वह रोहित शर्मा की कप्तानी में एक ही टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किए गए थे। इन दोनों ही कप्तानों ने उन्हें एक भी मौका नहीं दिया। आपको बता दें, कि आईपीएल 2022 में राहुल ने 14 मैचों में 414 रन बनाए थे, इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने में नाकाम रहे हैं।

किसी भी कप्तान ने नहीं किया भरोसा

राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2022 के बाद तीन सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया। लेकिन उन्हें इन सभी सीरीज में खेलने का एक भी अब तक मौका नहीं मिला है। इन तीनों ही सीरीज में भारतीय टीम की कमान अलग-अलग कप्तानों के हाथों में रही है। इस दौरे से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर भी राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें वहां भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

तीसरे वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, दीपक चाहर और कुलदीप यादव।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story