×

IND W Vs AUS W: भारत के सामने 173 रनों का लक्ष्य, आस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 172/4

Ind vs Aus Women's T20 WC Semi-Final Live Score: महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है।

aman
Written By aman
Published on: 23 Feb 2023 12:57 PM GMT (Updated on: 23 Feb 2023 2:39 PM GMT)
Ind vs Aus Women
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Ind vs Aus Women's T20 WC Semi-Final: Ind vs Aus Women's T20 WC Semi-Final Live Score: दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप का आज (23 फ़रवरी) पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 ओवरों में एक विकेट खोकर 69 रन बना लिये हैं। आस्ट्रेलिया के लिए मूनी ने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है। वह 37 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें शिखा पांडेय ने शेफाली वर्मा के हाथों कैच कराया।इस मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर काफी खराब नजर आया।

भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन से है। वहीं, भारतीय महिला टीम यह मैच जीतकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने उतरी है। आस्ट्रेलिया ने ठोस शुरुआत करते हुए 5 ओवरों में बिना विकेट खोये 31 रन बना लिये हैं।

आस्ट्रेलिया को पहला झटका

आस्ट्रेलिया का कुल स्कोर जब 52 रन था, एलिसा हीले 25 रन (26 गेंद) बनाकर आउट हो गईं। राधा यादव की यादव की गेंद पर विकेटकीपर ऋचा घोष ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आज के मैच के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए। एलाना किंग (Elana King) की जगह जेस जोनासन (jess jonson) की वापसी हुई है। वहीं, एनाबेल सदरलैंड की जगह एलिसा हीली (alyssa healy) को मौका मिला है।

वहीं, भारतीय महिला टीम के लिए राहत की बात ये है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ये मैच खेल रही हैं। मैच से पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि उन्हें बुखार है। टॉस के दौरान उन्होंने कहा भी कि वह बीमार थीं, मगर अब ठीक हैं। भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) की जगह स्नेह राणा (Sneh Rana) को मौका दिया गया है। वहीं, देविका वैद्य (Devika Vaidya) की जगह यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) और राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gayakwad) की जगह राधा यादव को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

Live Updates

  • 23 Feb 2023 2:21 PM GMT

    IND W Vs AUS W Live Score: ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर, 18 ओवर के बाद स्कोर 142/3

    ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवरों की खेल समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 141 रन हो गया हैं। इस समय क्रीज पर मेग लैनिंग 28 रन और ग्रेस हेरिस एक रन बनाकर खेल रही है। इस समय रन बनाने की गति 8 ओवर प्रति चल रही है।  

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story