तीसरे टी-20 में इंग्लैंड की भारत पर बड़ी जीत, मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से की अपने नाम

IND W vs ENG W: भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों टी-20 सीरीज में हार का समाना करना पड़ा। गुरुवार को ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Sep 2022 3:04 AM GMT
IND W vs ENG W
X

IND W vs ENG W

IND W vs ENG W: भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों टी-20 सीरीज में हार का समाना करना पड़ा। गुरुवार को ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 122 रन बनाए। छोटे टारगेट का पीछा इंग्लैंड की टीम ने आसानी से कर लिया। इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 10 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही सीरीज में पहला और तीसरा मैच जीतकर इंग्लैंड ने श्रृंखला अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहले मैच में 9 विकेट से जीत हासिल की थी। जबकि दूसरे मैच में भारत ने आठ विकेट से जीत हासिल कर वापसी की। लेकिन अंतिम मैच में टीम इंडिया सात विकेट से हार गई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण नर्वस नज़र आई

फ्लॉप रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी:

तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारतीय बल्लेबाजी बिल्कुल फ्लॉप नज़र आई। पहले 10 ओवर में टीम इंडिया की हार निश्चित हो गई थी। उस समय भारत ने सिर्फ 35 रनों पर अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। हालांकि आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 33 रनों की आतिशी पारी खेली। जबकि दीप्ती शर्मा ने भी 24 रनों की संघर्ष भरी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की पांच बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। इसके चलते भारतीय टीम इस निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम से पिछड़ गई। वहीं इंग्लैंड की गेंदबाज़ों ने भी जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए टीम इंडिया की खिलाड़ियों को रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया।

सोफिया डंकले की तूफानी पारी:

भारत के 122 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की ओपनर बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। पहले विकेट के लिए ओपनर जोड़ी ने 70 रन जोड़ दिए। सोफिया डंकले ने 44 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद लगातार दो विकेट गिरने से इंग्लैंड की रन गति थोड़ी धीरे हो गई। लेकिन उसके बाद ऐलिस कप्सी ने ताबड़तोड़ 38 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस तरह इस निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस सीरीज में लाजवाब खेल प्रदर्शन के चलते सोफिया डंकले को 'प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज' का खिताब दिया गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story