IND W vs ENG W: इंग्लैंड ने भारत को दी करारी मात, 9 विकेट से हराकर 1-0 से बनाई बढ़त

IND W vs ENG W: भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पहली बार मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले टी-20 में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी बेदम नज़र आई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Sep 2022 2:34 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2022 2:35 AM GMT)
IND W vs ENG W
X

IND W vs ENG W

IND W vs ENG W: भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला, इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पहली बार मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले टी-20 में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी बेदम नज़र आई। टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 132 रनों का स्कोर बनाया। जिसको मेजबान इंग्लैंड ने सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 13 ओवर में 133 रनों का टारगेट चेज कर लिया। सीरीज का अगला मुकाबला मंगलवार (13 सितंबर) को खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने किया टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला:

बता दें इंग्लैंड की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाज़ी न्योता दिया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अपने अंदाज़ में खेलते हुए पहले चार ओवर में 30 रन जोड़ दिए। उस समय लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होगी। लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरने लग गए। इंग्लैंड के गेंदबाज़ सारा ग्लेन ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट लिए। भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 29 रनों की नाबाद पारी खेली। जिससे टीम इंडिया का स्कोर 132 रनों तक पहुंचा।

सोफिया डंकले की आतिशी बल्लेबाजी:

इस मैच में इंग्लैंड की गेंदबाजों के बाद बल्लेबाज़ों ने भी दम दिखाया। ओपनर बल्लेबाज़ सोफिया डंकले ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 8 चौकों और 1 छक्के भी निकला। वहीं ऐलिस कैप्सी 20 गेंदों पर नाबाद 32 रन की पारी खेलकर टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। इंग्लैंड को एकमात्र झटका डेनियल व्हाट के रूप में लगा। भारत के लिए स्नेह राणा ने एक विकेट लिया।

भारत पर सीरीज हार का खतरा:

तीन मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहले टी-20 में जीतकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। पहले मैच में इस धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 9 विकेट जीत दर्ज की। अब अगर भारतीय टीम अगले मैच में नहीं जीत पाती है तो टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा बन जाएगा। लेकिन टीम इंडिया अपने खिलाड़ियों के दम पर वापसी करना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story