Ind W vs Pak W: महिला टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराया

Ind W vs Pak W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप-2024 के अपने दूसरे लीग मैच में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त दी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 Oct 2024 2:45 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2024 2:40 PM GMT)
Ind w vs pak w, Indian women cricket team, Cricket, Sports
X

Ind w vs pak w, Indian women cricket team, Cricket, Sports

Ind W vs Pak W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप-2024 के अपने दूसरे लीग मैच में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त दी है। टीम इंडिया ने पाक टीम को 6 विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया ये मुकाबला काफी रोमांचक रहा। ये भारत की टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत भी है।

Ind W vs Pak W: भारतीय टीम ने पाक टीम को दी मात

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जो उनके पक्ष में नहीं गया। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को मात्र 105 रन पर ही रोक दिया। भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने 19 रन देकर चार विकेट चटकाए। इसके अलावा श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट झटके। भारत ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। हालांकि, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 29 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुईं।

.हालांकि जीत के बाद भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम नहीं हुई है क्योंकि सेमीफाइनल की राह अभी भी काफी मुश्किल है। दरअसल अगर प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो, न्यूजीलैंड की टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना चुकी है। इन दोनों ही टीमों ने अभी तक एक-एक ही मैच जीते हैं लेकिन दोनों ही टीम ने काफी बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। इस कारण ही इनका नेट रन रेट प्लस में है। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिन्होंने एक मैच जीता है और एक हारा है। पाकिस्तान का नेट रन रेट भी काफी अच्छा है, क्योंकि उन्होंने पिछला मैच श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया था। जबकि भारतीय टीम एक जीत और एक हार के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है। भारतीय टीम का नेट रन रेट -1.217 है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story