×

IND W vs THAI W: थाईलैंड को 37 रन पर ढेर कर इंडिया ने 84 गेंद शेष रहते जीता मुकाबला, देखें मैच का पूरा स्कोर कार्ड

IND W vs THAI W: एशिया कप में टीम इंडिया का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को बुरी तरह हराया। सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 84 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 11:01 AM GMT
IND W vs THAI W
X

IND W vs THAI W: एशिया कप में टीम इंडिया का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड को बुरी तरह हराया। सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 84 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में थाईलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 37 रन बनाए। भारत के सामने यह मैच जीतने के लिए 38 रनों का लक्ष्य रखा। जिसको भारतीय बल्लेबाज़ों ने 84 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इससे पहले एशिया कप में थाईलैंड की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को चार विकेट से हराया था।

थाईलैंड को किया 37 रन पर ढेर:

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। थाईलैंड की टीम को 15.1 ओवरों में सिर्फ 37 रन पर ढेर कर दिया। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में स्नेह राणा ने अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र नौ रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट अर्जित किए। इस मैच में उम्दा गेंदबाज़ी के लिए स्नेह राणा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। थाईलैंड की सिर्फ एक बल्लेबाज़ इस मैच में दहाई का आंकड़ा छू पाई। थाई ओपनर बल्लेबाज़ नानपट कोंचानरियोनकाइ ने इस मैच में उनकी टीम की तरफ से सर्वाधिक 12 रन बनाए।

टीम इंडिया ने 6 ओवर में जीता मुकाबला:

टीम इंडिया ने इस छोटे से लक्ष्य को सिर्फ छह ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से एस मेघना ने 18 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत नाबाद 20 बनाए। उनके अलावा ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर ने 12 रनों की पारी खेलकर टीम को आसान जीत दिलाई। शेफाली वर्मा ने इस मैच में सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय टीम की एशिया कप 2022 में छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम के अब 10 अंक हो गए हैं। भारत को एकमात्र सिर्फ पाकिस्तान के सामने झेलनी पड़ी। अब देखना है टीम इंडिया का सेमीफाइनल में किसके साथ मुकाबला होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story