×

CWG 2022: लॉन बॉल में भारतीय पुरुष टीम ने जीता सिल्वर मेडल, टेबल टेनिस में मेडल पक्का

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लॉन बॉल में भारतीय पुरुष टीम ने सिल्वर मेडल जीता। वहीं, टेबल टेनिस में भारत ने मेडल पक्का कर लिया है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 6 Aug 2022 2:45 PM GMT (Updated on: 6 Aug 2022 2:53 PM GMT)
CWG 2022: लॉन बॉल में भारतीय पुरुष टीम ने जीता सिल्वर मेडल, टेबल टेनिस में मेडल पक्का
X

Commonwealth Games 2022: भारतीय पुरुष टीम ने लॉन बॉल में सिल्वर मेडल जीता लिया है। टीम से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी, लेकिन सिल्वर से संतोष करना पड़ा। फाइनल मैच में भारतीय टीम को उत्तरी आयरलैंड से 18-5 से हार का सामना करना पड़ा। कॉमनवेथ गेम्स के इतिहास में लॉन बॉल में भारतीय पुरुष टीम का पहला मेडल है।

भारत के लॉन मेडल जीतने वाले पुरुष टीम में सुनील बहादुर, नवनीत सिंह, चंद्र कुमार और दिनेश कुमार शामिल है। भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 13-12 से हराया था। उत्तरी आयरलैंड की टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 24 साल बाद गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले टीम 1998 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने में कामयाब रही थी।

इससे पहले भारत की महिला टीम मंगलवार को लॉन बॉल में गोल्ड मेडल जीता था। महिला टीम के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में लॉन बॉल में पहला मेडल था।

टेबल टेनिस में भारत की दो जोड़ी फाइनल में

टेबल टेनिस में भारत के अचंत शरत कमल और साथियां गुणज्ञानशेखरन की जोड़ी ने मेडल पक्का कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के निकोलस लूम और फिन लू की जोड़ी को हराकर फाइनल में पक्का किया हैं। शरत और साथियां की जोड़ी ने आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 8-11, 11-9, 10-12,11-1,11-8 से हराया।

वहीं, दूसरी ओर मिश्रित युगल वर्ग में भारत की ओर से शरथ कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को 11-9, 11-8, 9-11, 12-14, 11-7 से हराया और मेडल पक्का कर लिया है। टेबले टेनिस में भारत की दोनों जोड़ियों की नजर गोल्ड मेडल पर होगी।

स्क्वैश में भारतीय जोड़ी को मिली हार

स्क्वैश के मिश्रित युगल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारत की सौरव गोपाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी को न्यूजीलैंड के जोएल किंग और पॉल कॉल की जोड़ी के हाथों हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ गोल्ड मेडल जीतने का सपना अधुरा रह गया। हालाँकि, भारतीय जोड़ी अब भी ब्रोंक्स मेडल अपने नाम कर सकती है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story