×

Independence Day 2021: भारतीय क्रिकेट टीम ने लंदन में फहराया तिरंगा, देखें वीडियो

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस के मौके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी लंदन में तिरंगा फहराया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 15 Aug 2021 3:45 PM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 6:32 PM GMT)
Independence Day 2021: भारतीय क्रिकेट टीम ने लंदन में फहराया तिरंगा, देखें वीडियो
X

Independence Day 2021: आज भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर पूर देश में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी लंदन में तिरंगा फहराया।

कप्तान कोहली के साथ टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मौजूद थे। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में है और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर किया है।


इससे पहले रविवार को सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया। इसके बाद वहां पर मौजूद ओलंपिक में शामिल सभी खिलाड़ियों की तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया।


बता दें कि भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया है जबकि सीरीज का दूसरा मैच हो रहा है।भारतीय टीम ने पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) के शतक के दम पर 364 रन पर बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए हैं। इसके बाद भारत ने चौथे दिन खेलते हुए 181 रन बनाए हैं और इंग्लैंड पर 154 रन की बढ़त हासिल की है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर आरोप

अब यह मैच हो सकता है जांच के दायरे में आ जाए। आरोप लग रहा है कि मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बॉल टैम्परिंग की है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर फोटो पोस्ट कर सवाल पूछे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की फोटो को ट्वीट किया है। इस तस्वीर में एक खिलाड़ी गेंद को जूते से दबा रहा है। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। सहवाग ने ट्वीट कर कहा है कि यह क्या हो रहा है। उन्होंने पूछा कि क्या इंग्लैंड के खिलाड़ी बॉल टैम्परिंग कर रहे हैं या कोरोना से बचाव के उपाय हैं। यह घटना चौथे दिन के मैच के दूसरे सेशन की बताई जा रही है।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story