×

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के वेन्यू हुए तय, जानें कहां-कहां पर खेले जाएंगे 5 टेस्ट मैच

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए संभावित वेन्यू आए सामने।

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Feb 2024 7:11 AM GMT (Updated on: 22 Feb 2024 7:15 AM GMT)
IND vs AUS
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ कर रही है। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को निपटाने के तुरंत बाद ही आईपीएल में जुट जाएगी। इस साल आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम का काफी व्यस्त शेड्यूल है। जहां साल के आखिर में रोहित शर्मा एंड कंपनी एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने जा रही है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के वेन्यू पर बड़ी अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। इस दौरान पर दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इन दो टीमों के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का शेड्यूल आना बाकी है, लेकिन इसी बीच इस सीरीज को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आयी है, जहां इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के वेन्यू का ऐलान कर दिया गया है। वैसे अभी इसे संभावित वेन्यू के तौर पर ही देखा जा रहा है।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के संभावित वेन्यू, एडिलेड में दूसरा टेस्ट होगा डे-नाइट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर-जनवरी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए संभावित वेन्यू सामने आए हैं, जहां इस खबर की माने तो दोनों ही टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान में होगा। दूसरा टेस्ट पिंक बॉल से डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में आमने-सामने होने वाली हैं। इसके बाद सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ऐतिहासिक स्टेडियम मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। सीरीज का 5वां और अंतिम मैच सिडनी में खेला जाएगा।


भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले लगातार 2 टेस्ट सीरीज को किया है अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने जाने वाली है। रोहित शर्मा के लिए ये दौरा काफी अहम होगा, क्योंकि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक करने का सुनहरा मौका है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में पिछले 2 लगातार टेस्ट सीरीज में हराया है, जहां 2028-19 में भारत ने कंगारू टीम को मात दी थी, इसके बाद 2020-21 में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया के घमंड को तोड़ा था। ऐसे में इस बार टीम इंडिया सीरीज जीत लेती है, तो ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि होने वाली है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story