×

IND vs AUS: 88 साल के इतिहास में टीम इंडिया ने छठी बार बनाया ये रिकाॅर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच सिडनी में खेला जा रहा है। यह मैच 7 जनवरी को शुरू हुआ और इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बैटिंग कर 338 रन बनाए और इसके जवाब में भारत ने 244 रन बनाकर आउट हो गई।

Shraddha Khare
Published on: 9 Jan 2021 6:47 AM GMT
IND vs AUS:  88 साल के इतिहास में टीम इंडिया ने छठी बार बनाया ये रिकाॅर्ड
X
IND vs AUS: 88 साल के इतिहास में टीम इंडिया ने छठी बार बनाया ये रिकाॅर्ड photos (social media)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच शुरू हो चुके हैं। इस तीसरे टेस्ट मैच में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब साबित हुआ। भारतीय टीम इस दिन 244 रन बनाकर आउट हुई है। आपको बता दें कि इस तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। यह 88 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में यह छठा मौका है जिसमें मैच की एक पारी में 3 बल्लेबाज रन आउट हुए। आइये जानते हैं कि इन मैचों में रिजल्ट क्या रहा और सबसे अधिक रन आउट होने का विश्व रिकॉर्ड किस देश के नाम है।

भारत 244 रन बनाकर हुई आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच सिडनी में खेला जा रहा है। यह मैच 7 जनवरी को शुरू हुआ और इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बैटिंग कर 338 रन बनाए और इसके जवाब में भारत ने 244 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 94 रन की बड़ी जीत मिली। आपको बता दें कि भारत की ओर से शुभमन गिल ने( 50 ) चेतेश्वर पुजारा ने (50 ) अर्धशतक लगाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। इसके बार जोश हेजलवुड ने दो और मिचेल स्टार्क ने विकेट लिया।

2008 में भी ऐसा रन आउट हुआ था

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के हनुमा विहारी,रविचंद्र अश्विन और जसप्रीत बुमराह रन आउट हुए। आपको बता दें कि 2008 के बाद पहला मौका है जब भारत ने एक पारी में तीन विकेट रन आउट से गवाए हैं। बता दें कि 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग,वीवीएस लक्ष्मण और युवराज सिंह रन आउट हुए थे। हालांकि वह मैच ड्रा रहा था।

test match

रन आउट होने का विश्व रिकॉर्ड

आपको बता दें कि टेस्ट मैच एक पारी में सबसे अधिक बल्लेबाजों ने रन आउट होने का संयुक्त रिकॉर्ड भारत और ऑस्ट्रेलिया के नाम है। दोनों ही टीमें इस टेस्ट मैच में एक एक बार चार - चार विकेट रन आउट होकर गवां चुकी हैं। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 1955 में यह विश्व रिकॉर्ड बनाया था। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1969 में एक पारी में चार बल्लेबाजों के विकेट को राण आउट से गंवाकर विश्व रिकॉर्ड में बराबरी की हिस्सेदारी बनाई है।

यह भी पढ़ें… Team India के बॉलर सिराज का इमोशनल Video, मैच से पहले इसलिए छलके आंसू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story