×

भारत-पाकिस्तान का मुकाबलाः 8 साल बाद होगी क्रिकेट सीरीज, ICC लेगा फैसला

भारत-पाकिस्तान की सीरीज को लेकर अंतिम निर्णय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक के दौरान लिये जाने की उम्मीद है।

Apoorva chandel
Published on: 25 March 2021 7:36 AM GMT
भारत-पाकिस्तान का मुकाबलाः
X

cricket series(pic-social media)

नई दिल्ली: मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों के बीच तनाव के कारण सीरीज नहीं खेली गई है। लेकिन शायद भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द ही किक्रेट सीरीज खेली जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बताया है कि पाकिस्तान और भारत के बीच जल्द ही क्रिकेट सीरीज शुरू होने की संभावना है, जिसको लेकर पहल की जा रही है।

जल्द सीरीज खेल सकेंगे दोनों देश

भारत-पाकिस्तान की सीरीज को लेकर अंतिम निर्णय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठक के दौरान लिये जाने की उम्मीद है। वहीं दोनों दोनों एशियाई क्रिकेट दिग्गजों ने 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि ICC टूर्नामेंट और एशिया कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबले हुए हैं। और ICC की बैठक इसी महीने दुबई में होने वाली है, जहां पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने निर्णय की घोषणा कर सकता है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होना है।

शकील खान ने जताई उम्मीद

पीसीबी के मीडिया मैनेजर शकील खान ने कहा है कि 'दोनों पक्षों के प्रतिनिधिमंडल ICC की बैठक में हिस्सा लेंगे और निश्चित रूप से सफलता की उम्मीद है।' और साथ ही कहा कि हम हमेशा भारत के साथ द्विपक्षीय मैच खेलने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन भारतीय पक्ष हमेशा बाधाएं पैदा करता हैं। पाकिस्तानी टीम पहले ही भारत में दो बार खेल चुकी है, इसलिए इस बार भारतीय टीम को मैचों के लिए पाकिस्तान आना होगा। और यह चीज पूरी तरह से भारतीय पक्ष पर ही निर्भर करता है कि ICC की बैठक में वह क्रिकेट क्या प्रस्ताव और शर्तें लाते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story