×

इस साल एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, सितंबर में होगा हाईवोल्टेज मुकाबला

Asia Cup 2023 schedule: भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स के लिए एक और खुशखबरी है। दोनों टीमों के बीच इस साल एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। पिछले साल दोनों टीमों के बीच एशिया कप और टी-20 विश्वकप में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Jan 2023 10:17 AM GMT
Asia Cup 2023 schedule
X

Asia Cup 2023 schedule

Asia Cup 2023 schedule: भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स के लिए एक और खुशखबरी है। दोनों टीमों के बीच इस साल एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। पिछले साल दोनों टीमों के बीच एशिया कप और टी-20 विश्वकप में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। एशिया कप 2023 में एक बार फिर ये दोनों टीमें आमने-सामने होगी। बता दें अगला एशिया कप पाकिस्तान में होना प्रस्तावित है। भारत और पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के लिए एक ही ग्रुप में रखा गया है। इस साल सितंबर में एशिया कप के बाद, U-19 चैलेंजर कप, प्रीमियर कप और U-19 एशिया कप का भी आयोजन होगा।

वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप:

बता दें इस साल होने वाल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसका आयोजन सितंबर में किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार को साल 2023-24 का क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया है। एशिया में क्रिकेट के लिए क्रिकेट कैलेंडर के अनुसार, एसीसी अपने दो साल के चक्र के दौरान वनडे और टी-20 दोनों में 145 मैचों का आयोजन करेगा। इसमें 2023 में 75 और 2024 में 70 मैच होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगामी दो साल के क्रिकेट कैलेंडर को जारी करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम इस खेल को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाने के लिए हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून को दर्शाता है।

एशिया कप 2023 में छह टीमें होंगी:

बता दें इस साल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना निर्धारित है। हालांकि भारत ने पाकिस्तान की मेजबानी में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अक्टूबर 2022 में कहा था कि भारत एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। ऐसे में इसका आयोजन किसी दूसरे स्थान पर कराया जा सकता है। एशिया कप 2023 में कुल छह टीमें हिस्सा लेगी। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के साथ एक क्वालीफायर टीम को शामिल किया जाएगा। एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका के नाम रहा था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story