IND vs SA 2nd T-20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्केबरहा में खेला जाएगा दूसरा टी-20 मैच, जानें वहां के पिच और मौसम का हाल

IND vs SA 2nd T-20: 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच ग्केबरहा में 12 दिसंबर को होने वाले दूसरे मैच में दिखेगा रोमांच। जहां की पिच और मंगलवार के दिन मौसम पर नजरें होंगी।

Kalpesh Kalal
Published on: 11 Dec 2023 7:16 AM GMT
IND vs SA
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA 2nd T-20: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार खड़ी है। लेकिन 3 मैचों की इस टी-20 सीरीज में शुरुआत तो रविवार को डरबन में इन्द्रदेवता ने खराब कर दी है जिसके बाद अब मंगलवार को दूसरे टी-20 मैच में हर किसी को इंतजार है। डरबन में खेले जाने वाले पहले मैच के धुलने के बाद दूसरा मैच 12 दिसंबर को ग्केबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें तैयार खड़ी हैं।

IND vs SA 2nd T-20: ग्केबरहा में होने वाले दूसरे मैच के पिच और मौसम का हाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें यहां पर सीरीज में अपनी-अपनी युवा टीम के साथ खेलने के लिए तैयार हैं, जहां एक तरफ भारत के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तानी कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की बागडौर संभाल रहे हैं। दोनों ही टीमें पहला मैच रद्द होने के बाद दूसरे मैच में अपना दमखम दिखाने के लिए इंतजार कर रही हैं। तो फैंस भी इस मैच के मौसम और पिच रिपोर्ट को जानने को उत्सुक होंगे। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

ग्केबरहा में सेंट जॉर्ज पार्क में रहेगा गेंदबाजों का पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका के मौसम और वहां की मिट्टी की कंडिशन के हिसाब से वहां की पिच तेज गेंदबाजों को काफी मदद करती है। इसी तरह से जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज के ग्केबरहा में होने वाले दूसरे टी-20 मैच के पिच पर भी नजर डालनी जरूरी है। यहां के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच भी तेज गेंदबाजों को स्विंग और बाउंस प्रदान करता है। ऐसे में तेज गेंदबाज काफी खतरनाक हो सकते हैं। नई गेंद के साथ तेज गेंदबाज मदद प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन एक बार गेंद शाइन छोड़ने के बाद बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा। इस मैदान पर अब तक 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें 4 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है, तो 4 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने कामयाबी हासिल की है।

ग्केबरहा में भी बारिश का साया, मैच में खलल की आशंका

दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारत और मेजबान टीम के बीच होने वाली सीरीज में दोनों ही टीमें बड़ी उम्मीद के साथ उतरने को तैयार हैं, जहां डरबन में रविवार को होने वाले पहले मैच में तो दोनों टीमों को बारिश ने उतरने का मौका नहीं दिया, जिसके बाद अब दोनों ही टीमों की नजरें मंगलवार को होने वाले दूसरे टी-20 मैच पर है। इस मैच में भी मौसम को लेकर बुरी खबर मिल रही है, जहां ग्केबरहा में 12 दिसंबर को बारिश की पूरी संभावना दिख रही है। ऐसे में यहां भी मौसम की मार से मैच में व्यवधान हो सकता है। इस दिन यहां के तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 21 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 18 डिग्री सेल्शियस होगा। बारिश के ना होने पर एक रोचक मैच देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story