×

India vs WI T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, तीन मैचों की श्रंखला में ली 1-0 की बढ़त

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को हराते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लिया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 16 Feb 2022 6:08 PM GMT
India vs WI T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, तीन मैचों की श्रंखला में ली 1-0 की बढ़त
X

आज के मैच की तस्वीर (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

लखनऊ। भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज (Ind vs WI T20 Series) का आज पहले मैच था। जिसमे मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम वेस्टइंडीज (West Indies) को हरा दिया। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर छह विकेट से विराट जीत दर्ज की। वनडे सीरीज में मेहमान टीम को धूल चटाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज का पहला मैच अपने नाम किया।

भारतीय टीम को 1-0 से बढ़त

तीन मैचों की सीरीज में एक मैच जीतकर भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। कोलकाता के ईडन गार्डेंस (Eden Gardens) में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण ने वेस्टइंडीज को 157 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। इस दौरान लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। बिश्नोई का ये पर्दापण मैच था, जिसमे वो काफी प्रभावी साबित हुए।

वेस्टइंडीज के शानदार गेंदबाजी के बाद अब भारत के बल्लेबाजों की बारी थी। कप्तान रोहित शर्मा ने इसकी अगुवाई करते हुए धमाकेदार शुरूआत की। भारतीय पारी की धमाकेदार शुरूआत ने टीम की मजबूत नींव रख दी थी। जिसे फायदा अन्य बल्लेबाजों ने उठाते हुए 19वें ओवर में भारत को सीरीज की पहली जीत दिला दी।

भारतीय बल्लेबाजों की तूफानी पारी

आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी पारी के 40 रनों ने टीम के जीत की नींव रखी। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के 34 और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के 24 रनों ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दोनों ने 26 बॉल पर 48 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की। वहीं भारतीय टीम की ओर से रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने विरोधी टीम के दो-दो विकेट चटकाए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story