×

SAFF U 17 Championships: नेपाल को हराकर भारत ने जीता सैफ अंडर-17 खिताब, 4-0 से मिली जीत

SAFF U 17 Championships: कोलंबो में खेले गए फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। टीम के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। इसमें चार खिलाड़ी फाइनल में गोल दागने में कामयाब रहे। बॉबी सिंह, कोरू सिंह, कप्तान वनलालपेका गुत्ते और अमन ने एक-एक गोल किए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Sep 2022 5:56 AM GMT
SAFF U 17 Championships
X

SAFF U 17 Championships (Photo: Twitter)

SAFF U 17 Championships: अंडर-17 सैफ फुटबॉल प्रतियोगिता में भारत ने फाइनल मैच में नेपाल को बुरी तरह हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। श्रीलंका में आयोजित इस फाइनल मुकाबले में भारत ने नेपाल को 4-0 से हरा दिया। अंडर-15 सैफ फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब भी भारत ने ही अपने नाम किया था। बुधवार को हुए इस फाइनल मैच में भारत की तरफ से चार खिलाड़ियों ने गोल दागे। वहीं दूसरी तरफ नेपाल का कोई खिलाड़ी गोल दागने में कामयाब नहीं हो पाया। इस फाइनल में भारतीय टीम ने शुरू से ही अपना दबदबा बना लिया था। इस मैच में नेपाल के खिलाड़ियों के चेहरे पर हताशा स्पष्ट नजर आ रही थी। उन्होंने भी मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगाया। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने उनको बिल्कुल मौका नहीं दिया।

नेपाल से किया हिसाब चुकता:

अंडर-17 सैफ फुटबॉल प्रतियोगिता के लीग में टीम इंडिया को नेपाल ने 3-1 हराया था। लेकिन फिर भारत ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। कोलम्बों के मैदान पर बुधावर को जब ये दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हुई तो भारत ने जोरदार वापसी करते हुए फाइनल में नेपाल को पटखनी दी। नेपाल की रक्षा पंक्ति के भारतीय खिलाड़ियों के गोल को रोकने के भरकश प्रयास किए, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। वहीं उनके खिलाड़ी इस फाइनल मैच में एक भी गोल नहीं दाग पाए। इस तरह भारत ने नेपाल पर फाइनल मैच में जोरदार पलटवार किया।

भारत की तरफ से चार खिलाड़ियों ने दागे गोल:

कोलंबो में खेले गए फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। टीम के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। इसमें चार खिलाड़ी फाइनल में गोल दागने में कामयाब रहे। बॉबी सिंह, कोरू सिंह, कप्तान वनलालपेका गुत्ते और अमन ने एक-एक गोल किए। इन चार गोल की सहायता से भारत ने अंडर-17 सैफ फुटबॉल प्रतियोगिता पर अपना कब्ज़ा जमाया। भारत ने अपना पहला गोल 18वें मिनट में किया। इसके बाद लगातार अंतराल से तीन गोल और दागने में भारतीय खिलाड़ी कामयाब हुए।

नेपाली कप्तान को दिखाया गया लाल कार्ड:

इस मैच में अपनी टीम की हार होते देख नेपाली कप्तान प्रशांत लक्षम बौखला गए। प्रशांत लक्षम ने मैच के 39वें मिनट में डैनी लैशराम पर कोहनी मार दी। उनकी इस हरकत को देखकर मैच रेफरी ने उन्हें तुरंत रेड कार्ड दिखा दिया। उसके बाद नेपाल ने अपने 10 खिलाड़ियों के साथ मैच पूरा किया। नेपाली कप्तान की इस हरकत पर सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिला। फुटबाल फैंस इस हरकत की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story