अजलान कप में भारत ने पाक को 5-1 से रौंदा, अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से

Published by Admin Published: April 12, 2016 | 6:18 pm
Modified: April 12, 2016 | 6:20 pm

इपोह: मलेशिया में खेले जा रहे अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 5-1 से हराया। इस जीत के साथ ही भारत पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आ गया है। पहले स्थान अभी भी ऑस्ट्रेलिया के नाम है। भारत के अभी दो मैच बाक़ी हैं।

मनप्रीत ने दिलाई बढ़त
अपने पिता का अंतिम संस्कार कर वापस मलेशिया पहुंचे मनप्रीत सिंह ने पाक के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए चौथे मिनट में गोल दागकर भारत को बढ़त दिलाई।

नाकाम रही पाक की सभी कोशिश
नौवें मिनट में पाक के मोहम्मद इमरान ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दीलकर बराबरी जरूर की लेकिन उसके बाद मनप्रीत के तेज शॉट को एसवी सुनील ने डी-एरिया के अंदर गोलपोस्ट में डाला और पहले क्वार्टर का रोमांच बढ़ा दिया।

थर्ड क्वार्टर में एसवी सुनील का एक और बेहतरीन गोल
थर्ड क्वार्टर में एसवी सुनील ने कोथाजित सिंह और निकिन थिमैया के पास को बेहतरीन तरीके से गोल में तब्दील कर दिया। मैच के 50वें मिनट में तलविंदर सिंह ने पाकिस्तानी गोलकीपर और डिफेंस को मात देते हुए पाकिस्तान की हार तय कर दी।

मैच खत्म होने से पहले रूपिंदरपाल ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये भारत के लिए पांचवां गोल किया। ये और बात है कि 2 मिनट बाद ही वो पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में नहीं बदल पाए।

अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से
भारत को अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को और मलेशिया के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है।