लौट रहे हैं विश्व विजेता क्रिकेट महारथी, थमा तूफान, आज शाम टीम इंडिया बारबाडोस से भरेगी उड़ान

Team India: बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल खेला गया था। इस मुकाबले के बाद से ही भारतीय टीम बारबाडोस में खराब मौसम और चक्रवाती तूफानी से मचाई तबाही की वजह से होटल में रुकी गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 July 2024 5:12 AM GMT (Updated on: 2 July 2024 5:35 AM GMT)
Team India
X

Team India (सोशल मीडिया) 

Team India: भारत में क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है, विश्व विजेता जल्दी ही आपके बीच दिखाई देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया मंगलवार शाम को बारबाडोस से भारत के लिए उड़ान भरने वाली है, जो कि बुधवार शाम नई दिल्ली पहुंचेगी। वैसे तो टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने के बाद रविवार को वेस्टइंडीज के बारबाडोस से भारत के लिए निकलना था, लेकिन समुद्रीय तट पर बसे शहर बारबाडोस में चक्रवात तूफान को देखते हुए स्थानीय सरकार ने एयरपोर्ट का आवागमन बंद कर दिया था,जिस वजह से इंडिया को वहीं पर रोकना पड़ा। हालांकि अब तूफान खत्म हो गया है और जल्दी की एयरपोर्ट सेवाएं बहाल होने वाली हैं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम को वहां से भारत के लिए उड़ान भरने वाली हैं।

शनिवार को खेला गया था फाइनल

बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल खेला गया था। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मैच में टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस मुकाबले के बाद से ही भारतीय टीम बारबाडोस में खराब मौसम और चक्रवाती तूफानी से मचाई तबाही की वजह से होटल में रुकी गई। बारबाडोस में रविवार की रात को काफी तेज बारिश शुरू हुई, जो सोमवार सुबह तेज तूफान में बदल गई। इस तूफान को देखते हुए बारबाडोस की सरकार ने रविवार शाम 6 बजे से एयरपोर्ट को बंद कर दिया और रात आठ बजे से ही लॉकडाउन लगा दिया था। हालांकि मौसम थमने के बाद शहर से लॉकडाउन हटा दिया गया है। अगले छह से 12 घंटों में हवाई सेवाएं भी खोल दी जाएंगी। पिछले तीन दिन में चक्रवात तूफान की वजह से पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित किया गया था।

सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो

मोटले ने कहा, 'हमें अगले कुछ घंटे में मौसम के पूरी तरह साफ होने की उम्मीद है और हम आज इस दिशा में काम कर रहे हैं। मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी आखिरी जांच कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि आवश्यकता के आधार पर सामान्य परिचालन फिर से शुरू करें। ऐसे बहुत से लोग हैं जो कल रात देर से या आज या कल सुबह जाने वाले थे। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें। सोमवार को बारबाडोस और आसपास के द्वीपों पर तूफान 'बेरिल' ने तबाही मचाई।

बुधवार शाम दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया, मोदी करेंगे सम्मानित

वेस्टइंडीज के बारबाडोस से अपने विश्व विजेता क्रिकेट खिलाड़ियों को स्वदेश लाने के लिए बीसीसीआई ने चाटर्ड प्लेन का इंतजार किया है। भारतीय टीम और अन्य लोग ब्रिजटाउन से स्थानीय समयानुसार मंगलवाल शाम छह बजे यानी भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह तड़के साढ़े तीन बजे निकलेंगे और भारतीय समयानुसार बुधवार शाम पौने आठ बजे दिल्ली पहुंचेंगे। यहां पहुंचते ही सबसे पहले भारतीय क्रिकेट टीम को प्रधानमंत्री आवास पर सम्मानित किया जाएगा, हालांकि इस कार्यक्रम को लेकर अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। टीम इंडिया के साथ बोर्ड सचिव जय शाह भी मौजूद हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story