×

India - England Test Series :भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

India - England Test Series : भारत - इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बल्लेबाज शुभमन गिल के बाहर होने की संभावना जताई जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 1 July 2021 6:56 AM GMT
भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर
X

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

India - England Test Series : भारत - इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत (India) को एक बड़ा झटका मिलने वाला है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Five Match Test Series) में बल्लेबाज शुभमन गिल (Batsman Shubman Gill) के बाहर होने की संभावना जताई जा रही है। यह टेस्ट सीरीज (Test Series) 4 अगस्त से शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि शुभमन गिल इस समय पिंडली, हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान चल रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक अगर बल्लेबाज शुभमन गिल टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं। तो उनकी जगह बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भारत - इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से जोड़ा जा सकता है। बताया जा रहा है कि वर्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में शुभमन गिल ने काफी कमाल प्रदर्शन नहीं किया था। टीम इंडिया न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हार गई थी।


बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि " इस बात की संभावना है कि भारत - इंग्लैंड टेस्ट मैच की पांच मैचों की सीरीज में शुभमान गिल को पूरे टेस्ट दौरे से बाहर किया जा सकता है। भले ही इस टेस्ट सीरीज को अभी एक महीना बाकि है लेकिन शुभमान की चोट काफी गंभीर है।"

नॉटिंघम में भारत - इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। यह सीरीज 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट मैच लन्दन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितम्बर को होगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story