×

India vs Leicestershire: अभ्यास मैच में नहीं चलें भारतीय खिलाड़ी, विराट कोहली 33 व रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट

India vs Leicestershire: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए पूरी टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। टेस्ट मैच से पहले 23 जून से भारतीय टीम और लिसेस्टशायर के बीच अभ्यास मैच शुरू हुआ।

Prashant Dixit
Published on: 23 Jun 2022 3:17 PM GMT
अभ्यास मैच में शॉट खेलता बल्लेबाज़ केएस भरत
X

अभ्यास मैच में शॉट खेलता बल्लेबाज़ केएस भरत (फोटों साभार बीसीसीआइ)

India vs Leicestershire: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए पूरी टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। टेस्ट मैच से पहले 23 जून से भारतीय टीम और लिसेस्टशायर के बीच अभ्यास मैच शुरू हुआ। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच की दिलचस्प बात यह हुई, कि भारत के चार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा अभ्यास के लिए लिसेस्टशायर की टीम में खेल रहे हैं। ख़बर लिखे जानें तक भारत ने अपने सात विकेट खो दिए थें।

भारत के खिलाड़ी रहे पूरी तरह फ्लॉप

भारत के शुभमन गिल 28 गेंद पर 21 रन बनाकर डेविस की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे। जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 35 रनों की साझेदारी की। तो भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा, जिन्होंने 47 गेंद में 25 रन बनाए, उस समय टीम का स्कोर 15.2 ओवर में 50 रन था। तब रोमन वॉकर की गेंद पर रोहित आउट हो गए। तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हनुमा विहारी 23 गेंद पर तीन रन बनाकर आउट हो हुए उनको भी रोमन वॉकर की गेंद पर सैम बेट्स ने उनका कैच लिया।

हनुमा बिहारी के बाद श्रेयस अय्यर भी आउट हो हुए उनका खाता भी नहीं खुला, जिनको हमवतन प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर ऋषभ पंत ने उनका कैच लिया। भारत को पांचवां झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा, जडेजा 13 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा को रोमन वॉकर ने एलबीडब्ल्यू कर किया। विराट कोहली रोमन वॉकर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए, उन्होंने 69 गेंद पर 33 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर के रूप में टीम इंडिया का सातवां झटका सात रन बनाकर शार्दुल वॉकर की गेंद पर बोल्ड हो गए। केएस भरत और उमेश यादव क्रीज पर हैं।

लिसेस्टशायर के लिए खेलें भारतीय खिलाड़ी

भारत के चार खिलाड़ियों को लिसेस्टशायर की टीम में इस वजह से शामिल किया गया है। सभी भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने का पूरा मौका मिलें, अगर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते तो बल्लेबाजी व गेंदबाजी कम मिलती। स्थिति से बचने के लिए भारत के चार खिलाड़ियों को विपक्षी टीम में रखा गया है। इससे सभी खिलाड़ियों के पास अभ्यास का भरपूर मौका होगा, जिन चार खिलाड़ियों को लिसेस्टशायर की टीम में शामिल किया गया, उनमें प्रसिद्ध कृष्णा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story