×

नमन ओझा और पठान की धुआंधार बल्लेबाज़ी से जीता भारत, फाइनल में किया प्रवेश

India Legends vs Australia Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है। पिछली बार की चैंपियन इंडिया लीजेंड्स ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा ने नाबाद 90 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Sep 2022 3:20 PM GMT
India Legends vs Australia Legends
X

India Legends vs Australia Legends

India Legends vs Australia Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है। पिछली बार की चैंपियन इंडिया लीजेंड्स ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा ने नाबाद 90 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं इरफान पठान नाबाद 37 की आतिशी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। पिछली बार भारत ने श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 172 रनों का टारगेट:

बता दें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई। इस सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए टीम इंडिया को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया था। इंडिया लीजेंड्स ने इस बड़े लक्ष्य को 19.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार इस सीजन के फाइनल में जगह बना ली। अब दूसरे फाइनल में विजेता टीम के साथ भारत का खिताबी मुकाबला होगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल 30 सितंबर को खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा।

नमन ओझा और पठान की धुआंधार बल्लेबाज़ी:

बता दें टीम इंडिया की इस जीत की पठकथा नमन ओझा और इरफ़ान पठान ने लिखी। नमन ओझा ने 90 रनों की नाबाद इस पारी में 62 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने सात चौके और पांच छक्के लगाए। जबकि इरफ़ान पठान ने इस मैच में सिर्फ 12 गेंदों पर चार छक्के और दो चौके की मदद से 37 की आतिशी पारी खेली। भारत के स्टार खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे धुरंधर इस मैच में फ्लॉप साबित हुए।

बेन डंक ने खेली 46 रनों की तूफानी पारी:

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान शेन वॉटसन ने 30, एलेक्स डूलन ने 35, बेन डंक ने 46 और कैमरन व्हाइट ने नाबाद 35 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ बेन डंक इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहे थे, लेकिन जब वो अपने 46 रनों के निजी स्कोर पर थे, तब उन्होंने चौका मारने के लिए हवा में तेज़ शॉट खेला। लेकिन सुरेश रैना ने शानदार डाइव लगाकर कैच को पकड़ लिया। उनके इस कैच की भी काफी चर्चा हुई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story