×

सचिन और युवराज के तूफान में उड़ गई इंग्लैंड, इंडिया लीजेंड्स की 40 रनों से बड़ी जीत

India Legends vs England Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में क्रिकेट के महान खिलाड़ियों का जलवा एक बार फिर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को इस टूर्नामेंट का 14वां मुकाबला खेला गया। जिसमें इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स आमने-सामने हुए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Sep 2022 3:33 AM GMT
India Legends vs England Legends
X

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में क्रिकेट के महान खिलाड़ियों का जलवा एक बार फिर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को इस टूर्नामेंट का 14वां मुकाबला खेला गया। जिसमें इंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स आमने-सामने हुए। बारिश बाधित इस मैच में इंडिया लीजेंड्स ने 40 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ इंडिया लीजेंड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई। भारत की जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह रहे। सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर अपने पुराने अंदाज़ में चौके-छक्के लगाकर फैंस का दिल जीत लिया। उन्हें इस मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

15-15 ओवर का खेला गया मैच:

बता दें इस मैच में शुरू से लेकर अंत तक बारिश का साया बना रहा। इंग्लैंड लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। उनका यह फैसला सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने गलत साबित कर दिया। सचिन ने 200 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 20 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। वराज सिहं ने 15 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 बनाकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। अंतिम ओवर्स में युसूफ पठान ने भी कुछ दमदार शॉट लगाए। यूसुफ पठान ने मात्र 11 गेंदों पर ही 27 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के और 1 चौका जड़ा। इन तीनों खिलाड़ियों के के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने 15 ओवर में 170 रन लगाए। इंग्लैंड लीजेंड्स को जीत के लिए 171 रनों का टारगेट मिला।

40 रनों से हार गई इंग्लैंड:

सिर्फ 15 ओवर के खेल में इंग्लैंड को 171 रनों का विशाल लक्ष्य मिला। इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 130 रनों पर ही रोक दिया। इंग्लैंड की तरफ से कोई बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल पाया। एकमात्र फिल मस्टर्ड ने 29 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज़ कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सका। भारत की तरफ से राजेश पवार ने तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए।

प्वॉइंट्स टेबल नम्बर-1 भारत:

इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ इस धमाकेदार जीत के बाद इंडिया लीजेंड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई। इसके अलावा वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें भी इस बार एक भी मुकाबला नहीं हारी है। ऐसे में अब आगामी मैचों में पता चल जाएगा कि इस बार खिताब पर किसका कब्जा होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story