स्मृति मंधाना की धमाकेदार पारी से जीता भारत, इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में आठ विकेट से रौंदा

ENGW vs INDW 2nd T20: पहले मैच हारने के बाद टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा बना हुआ था। लेकिन स्मृति मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत की सीरीज में वापसी करवाई। स्मृति मंधाना ने सिर्फ 53 गेंदों पर 13 चौकों की सहायता से नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Sep 2022 3:04 AM GMT
ENGW vs INDW 2nd T20
X

ENGW vs INDW 2nd T20

ENGW vs INDW 2nd T20: भारतीय महिला टीम ने सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज की। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर खेला गया। जिसमें भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत सीरीज में भी 1-1 की बराबरी पर आ गई। इससे पहले हुए मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को हरा दिया था। इस मैच का जीत का श्रेय भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना को जाता है। मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए नाबाद 79 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत उन्हें 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवॉर्ड मिला। सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला गुरुवार (15 सितंबर) को खेला जाएगा।

17 वर्षीय फ्रेया केम्प की ऐतिहासिक पारी:

बता दें इंग्लैंड का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला गलत साबित हुआ। पहले तीन ओवर में ही इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की तीन बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गई। इसके बाद चौथे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन 10 ओवर के खेल में इंग्लैंड ने 55 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड मुश्किल से 100 रनों का स्कोर बना पाएगी। लेकिन उसके बाद युवा टी-20 बल्लेबाज़ 17 वर्षीय फ्रेया केम्प ने मैदान पर बल्ले से तहलका मचा दिया। फ्रेया इंग्लैंड की तरफ से टी-20 में अर्धशतक जड़ने वाली सबसे यंगेस्ट खिलाड़ी बन गई। फ्रेया केम्प ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में 37 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा।

स्मृति मंधाना की धमाकेदार पारी:

पहले मैच हारने के बाद टीम इंडिया पर सीरीज हार का खतरा बना हुआ था। लेकिन स्मृति मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत की सीरीज में वापसी करवाई। स्मृति मंधाना ने सिर्फ 53 गेंदों पर 13 चौकों की सहायता से नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलाई। पिछले छह टी-20 पारियों में मंधाना का यह तीसरा अर्धशतक था। स्मृति मंधाना के अलावा टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 29 रन नाबाद बनाए। इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाज़ी में दम दिखाने वाली फ्रेया केम्प की गेंदबाज़ी में जमकर धुनाई हुई। फ्रेया ने सिर्फ एक ओवर ही डाला, जिसमें उन्हें 19 रन खर्च किए।

सीरीज एक-एक से बराबर:

तीन मैचों इस सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मुक़बल जीता है। जहां मेजबान इंग्लैंड ने पहले मैच में भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी थी। वहीं दूसरे मैच टीम इंडिया ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी की। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला गुरुवार (15 सितंबर) को ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story