×

India Maharajas vs Asia Lions: इंडिया महाराजा के खिलाफ एशिया लायंस की रोमांचक जीत, 9 रनों से की जीत हासिल

India Maharajas vs Asia Lions: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के पहले मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। पहले मैच में एशिया लायंस और इंडिया महाराजा के बीच भिड़ंत हुई। इसमें एशिया लायंस की टीम ने इंडिया महाराजा को 9 रनों से हरा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 March 2023 5:23 AM GMT
India Maharajas vs Asia Lions
X

India Maharajas vs Asia Lions

India Maharajas vs Asia Lions: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के पहले मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। पहले मैच में एशिया लायंस और इंडिया महाराजा के बीच भिड़ंत हुई। इसमें एशिया लायंस की टीम ने इंडिया महाराजा को 9 रनों से हरा दिया। बता दें टॉस जीतकर एशिया लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया महाराजा टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन पर ढेर हो गई। चलिए जानते हैं पूरी मैच रिपोर्ट....

मिस्बाह उल हक ने खेली तूफानी पारी:

इंडिया महाराजा के खिलाफ टॉस जीतकर एशिया लायंस ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एशिया लायंस ने अपने दो विकेट सिर्फ 18 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद उपल थरंगा और मिस्बाह उल हक़ के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद थरंगा 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरी तरफ मिस्बाह उल हक़ जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते रहे। मिस्बाह उल हक ने 50 गेंदों पर 70 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इंडिया महाराजा टीम की तरफ से स्टुअर्ट बिनी और परविंदर अवाना ने 2-2 विकेट चटकाए।

गौतम गंभीर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक:

एशिया लायंस के 166 रनों का पीछा करते हुए इंडिया महाराजा की शुरुआत बेहद ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने मोर्चा संभाला। गंभीर ने दूसरे विकेट के लिए मुरली विजय के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की। लेकिन उसके बाद लगातार दो विकेट गिरने से इंडिया महाराजा की टीम पर दवाब आ गया। गौतम गंभीर ने 39 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली, जिसमें कुल 7 चौके शामिल रहे। इसके अलावा मुरली विजय ने 25 रन बनाए। लेकिन आखिर में इंडिया महाराजा को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

सोहेल तनवीर ने लिए तीन विकेट:

एशिया लायंस के लिए बल्लेबाज़ी में मिस्बाह उल हक़ ने गज़ब का प्रदर्शन किया। इसके बाद गेंदबाज़ी में भी एशिया लायंस के लिए पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की। एशिया लायंस की तरफ से सोहेल तनवीर ने 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने स्पेल के चार ओवर में सिर्फ 27 रन खर्च करते हुए तीन बड़े बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story