×

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, पृथ्वी शॉ को मिली टीम में जगह

India squad for NZ series 2023: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे टीम में हिस्सा लेना है। शुक्रवार देर रात बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Jan 2023 5:13 AM GMT
India squad for NZ
X

India squad for NZ

India squad for NZ series 2023: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे टीम में हिस्सा लेना है। शुक्रवार देर रात बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। टी-20 टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। बता दें पृथ्वी शॉ पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद भी उनकी अनदेखी हो रही थी। हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलकर सभी को चौंका दिया था। ऐसे में उनको टी-20 शामिल करने से उनके फैन्स में काफी ख़ुशी का माहौल है।

केएल राहुल और अक्षर पटेल को मिला आराम:

बता दें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो बड़े खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया। लेकिन उन्होंने खुद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज से छुट्टी ली है। केएल राहुल और अक्षर पटेल दोनों वनडे और टी-20 दोनों सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। वो पारिवारिक कार्यकमों में व्यस्तता की वजह से सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है। पिछले काफी समय से केएल राहुल की शादी की चर्चा हो रही है, अब माना जा रहा है कि जल्द ही केएल राहुल शादी के बंधन में बंध सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल अपनी एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड आथिया शेट्टी से इसी साल 23 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

टी-20 की कमान फिर पंड्या को सौंपी:

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी कप्तानी सौंपी गई हैं। अब बीसीसीआई शायद टी-20 के भविष्य को देखते हुए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दिए जा रहे हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया की टी-20 टीम से सीनियर खियलदियों की छुट्टी भी तय ही मानी जा रही है। सूर्यकुमार यादव को लगातार दूसरी बार टी20 टीम का उपकप्तान चुना गया है। जबकि पृथ्वी शॉ को टीम में भी जगह मिल गई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story