×

एशिया कप 2022 के लिए बड़े दावेदार थे ये तीन खिलाड़ी, अब होगी बड़ी मुश्किल!

Asia Cup 2022: इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम को अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से टक्कर लेनी है। इसलिए टीम का चयन काफी अहम माना जा रहा था। एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय दल में कुछ नाम ऐसे थे जिनको क्रिकेट फैंस देखना चाहते थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Aug 2022 7:46 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 7:51 AM GMT)
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है। इसके लिए हाल ही में बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया था। लेकिन इसमें कई बड़े नाम नदारद रहे। विश्वकप से पहले एशियाई टीमों के बीच एशिया कप में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम को अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से टक्कर लेनी है। इसलिए टीम का चयन काफी अहम माना जा रहा था। एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय दल में कुछ नाम ऐसे थे जिनको क्रिकेट फैंस देखना चाहते थे। लेकिन उनको शामिल नहीं किया गया। चलिए हम आपको बताते हैं उन तीन नामों के बारे में...

1. श्रेयस अय्यर:

टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड रखने वाले श्रेयस अय्यर को 15 सदस्यीय दल में शामिल नहीं किया गया। उनके फैंस को काफी निराशा हाथ लगी। टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर का होना काफी जरूरी था। अय्यर ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम को कई बार संकट से निकाला था। उनकी बल्लेबाज़ी भी काफी शानदार रही। लेकिन अब उनके टीम में नहीं होने से भारत को एशिया कप में उनकी कमी जरूर खलेगी। हालांकि उनको स्टैन्डबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

2. अक्षर पटेल:

टीम इंडिया के लिए इस बाएं हाथ के स्पिनर की उपयोगिता भी बहुत महत्वपूर्ण थी। लेकिन अक्षर पटेल को भी टीम में जगह नहीं मिली। टीम में युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और रवि बिश्नोई को जगह मिली। जबकि अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाज़ी के साथ धुआंधार बल्लेबाज़ी के लिए भी जाने जाते हैं। वो टीम इंडिया के लिए अंतिम ओवर्स में काफी योगदान दे सकते थे। लेकिन उनको टीम में शामिल नहीं किया गया। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न वनडे सीरीज में पटेल ने अपने दम पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए जीत दिलाई थी।

3. मोहम्मद शमी:

एशिया कप में टीम इंडिया जिस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा मिस करेगी वो मोहम्मद शमी होंगे। टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज़ शमी के टीम में चयन ना होने से क्रिकेट के जानकार हैरान हो गए। उनकी जगह टीम में आवेश खान को शामिल किया गया। आवेश खान ने सिर्फ एक मैच में अच्छी गेंदबाज़ी की। जबकि बाकी मैचों में उनकी जमकर कुटाई हुई। ऐसे में शमी को टीम में शामिल ना करना टीम इंडिया को एशिया कप में भारी पड़ सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story