×

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए 8 अगस्त को होगा भारतीय टीम का एलान, इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान 8 अगस्त को किया जाएगा। इस टीम में कएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हो सकती है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 5 Aug 2022 9:24 AM GMT
Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए 8 अगस्त को होगा भारतीय टीम का एलान, इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी
X

Indain Cricket Team (Image credit: Twitter)

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान हो चूका है। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक सयुक्त अरब एमिरात (UAE) में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी टीमों ने कमर कस ली है। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारत के लिए यह टूर्नामेंट बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि पिछले साल टी20 विश्व कप में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। ऐसे में टीम एशिया कप का इस्तेमाल इस बार अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारिओं के लिए कर सकती है।

भारत ने एशिया कप के लिए अब तक टीम का ऐलान नहीं किया है। भारतीय चयनकर्ता एशिया कप के लिए भारत की 15 या 17 सदस्यीय टीम का एलान 8 अगस्त को कर सकते है। टीम के चयन को लेकर तस्वीरे कुछ हद तक साफ है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी तय है। इसके अलावा दीपक चाहर को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

केएल राहुल करेंगे वापसी

केएल राहुल पिछले कुछ समय से लगातार चोटिल चल रहे थे। जिस कारण उन्हें पहले इंग्लैंड और फिर वेस्टइंडीज का दौरा छोड़ना पड़ा। वेस्टइंडीज दौरे से पहले राहुल फिट हो गए थे मगर कोरोना संक्रमित होने के कारण वह टीम से नहीं जुड़ पाए थे। राहुल के अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्यकुमार यादव कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करते दिख रहे है। राहुल का एशिया कप के टीम में होना तय है और वह रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते भी दिखेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए बताया की "केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। वह एक क्लास खिलाड़ी हैं। जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा। सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।"

दीपक चाहर भी हो सकते है टीम का हिस्सा

दीपक चाहर इंजरी के कारण पिछले कुछ महीनों से मैदान से बाहर थे। उन्हें इंजरी के कारण इस साल आईपीएल से भी बाहर बैठना पड़ा था। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो गए है। उन्हें एशिया कप से पहले होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में चुना गया है। यह देखना दिलचस्प होगा की वह इंजरी के बाद कैसे वापसी करते हैं।

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक को मिलेगा मौका

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे है। कई पूर्व क्रिकेटर टीम में उनकी जगह पर सवाल भी उठा चुके है। हालाँकि, इन सब के बावजूद विराट भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और यह जरुरी भी है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय टीम चाहेगी की विराट टी20 विश्व कप से पहले अपनी लय में वापस आ जाए।

काफी सालों बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक फिलहाल भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि कार्तिक अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे और उन्हें एशिया कप में मौका दिया जाएगा। हालाँकि, अभी भी इस बात को लेकर असमंजस बना हुआ है कि क्या कार्तिक को टी20 विश्व कप की टीम में शामिल किया जाएगा? ऐसे में कार्तिक एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर के टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह पक्की कर सकते है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story