×

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, शिखर धवन को बनाया कप्तान

IND vs SA ODI Series: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 से कुछ ही देर पहले आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Oct 2022 1:21 PM GMT (Updated on: 2 Oct 2022 1:35 PM GMT)
IND vs SA ODI Series
X

IND vs SA ODI Series

IND vs SA ODI Series: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 से कुछ ही देर पहले आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। जबकि श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम के लिए दो खिलाड़ी पहली बार खेलते नज़र आएंगे। इसमें रजत पाटीदार और मुकेश कुमार का नाम शामिल है।

तीन खिलाड़ी करेंगे वनडे क्रिकेट में पदार्पण:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान रविवार देर शाम किया गया। इस टीम की कमान शिखर धवन को दी गई है, जबकि उपकप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को चुना गया है। लेकिन इन खिलाड़ियों से ज्यादा चर्चे जिन तीन खिलाड़ियों के हो रहे हैं, उनमें रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और मुकेश कुमार का नाम शामिल है। घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले इन तीनों खिलाड़ियों को अब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का भी अवसर मिला है। सभी की निगाहें इस सीरीज में इन युवा खिलाड़ियों पर टिकी होगी।

अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मो. सिराज और दीपक चाहर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story