×

कैंडी टेस्ट: शिखर के शतक से भारत की मजबूत शुरुआत, कोहली-रहाणे क्रीज पर

aman
By aman
Published on: 12 Aug 2017 10:34 AM GMT
कैंडी टेस्ट: शिखर के शतक से भारत की मजबूत शुरुआत, कोहली-रहाणे क्रीज पर
X
कैंडी टेस्ट: शिखर के शतक से भारत की मजबूत शुरुआत, कोहली-रहाणे क्रीज पर

कैंडी: सलामी जोड़ी शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार (12 अगस्त) को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली (11) और अजिंक्य रहाणे (3) नाबाद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे धवन और लोकेश ने भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 134 रन बना लिए थे।

इसके बाद, दूसरे सत्र में श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने पहले धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। 188 के कुल योग पर पुष्पकुमारा की गेंद पर राहुल दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे राहुल का यह नौंवा अर्धशतक है।

भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार ही पहुंच पाया था कि पुष्पकुमारा ने धवन को भी दिनेश चांडीमल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 26वां टेस्ट मैच खेल रहे धवन ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। उन्होंने 123 गेंदों पर 17 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया।

पिछले दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर अपने टेस्ट करियर के 3,000 रन पूरे करने वाले चेतेश्वर पुजारा (8) के साथ मिलकर कप्तान कोहली केवल 10 रन ही जोड़ पाए थे कि लक्षण संदाकन की गेंद पर पुजारा एंजेलौ मैथ्यूज के हाथों लपके गए।

इसके बाद, कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

इस पारी में श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने दो, जबकि संदाकन ने एक विकेट लिया। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story