×

टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया गुरुवार को भरेगी उड़ान, जल्द होगा बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टी-20 सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी। आगामी टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Oct 2022 11:40 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टी-20 सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी। आगामी टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन टीम को इस मिशन की शुरुआत से पहले ही बड़ा झटका लग गया। दुनिया के सबसे घातक तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत 6 अक्टूबर (गुरुवार) को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया जाने वाले इस भारतीय दल में 18 खिलाड़ी शामिल होंगे। इसमें 14 खिलाड़ी ही टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं।

बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान जल्द:

टीम इंडिया के गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम में दूसरे खिलाडी को टीम में जगह मिलेगी। इसको लेकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद टी20 विश्व कप 2022 के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का फैसला करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फिलहाल आधिकारिक 15वें खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है। जसप्रीत बुमराह की जगह 15वें खिलाड़ी का चयन किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक-दो दिन में बुमराह की जगह नए खिलाड़ी के नाम की घोषणा हो सकती है।

मोहम्मद शमी को मिल सकता है मौका:

जसप्रीत बुमराह की जगह अब टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाता है यह देखने वाली बात होगी। कोरोना के कारण टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह शामिल किया जा सकता है। पत्रकारों से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनके पास 15 अक्टूबर तक का समय है और शमी पहले से ही स्टैंडबाई का हिस्सा हैं। हमें अब यह देखना होगा कि कोरोना संक्रमण होने के 14-15 दिन के बाद उनकी रिकवरी कैसी है। जैसे ही हमें उनकी रिपोर्ट मिल जाएगी उसके बाद हम आगे फैसला ले पाएंगे।

4 वॉर्म-अप मैच खेलेगी टीम इंडिया:

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी। लेकिन इससे पहले भारतीय खिलाड़ी करीब 15 दिन तक ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे। इस दौरान वहां 4 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे। इसका मतलब टीम इंडिया अपने इस मिशन की तैयारी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story