×

T-20 विश्व कप: सुपर-10 का पहला मैच आज, न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंडिया

Admin
Published on: 15 March 2016 5:31 AM GMT
T-20 विश्व कप: सुपर-10 का पहला मैच आज, न्यूजीलैंड से भिड़ेगा इंडिया
X

नागपुर: टी-20 विश्व कप का सुपर-10 का पहला मुकाबला मंगलवार को मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच नागपुर में है। भारतीय टीम अपने ही घर में हो रहे टी-20 विश्व कप में आज फेवरिट के तौर पर शुरुआत करेगी। मंगलवार की शाम 7ः30 पर नागपुर में ये मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सोमवार को काफी खूंखार अंदाज में अभ्यास किया था। शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों ने ही नहीं रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाजों ने भी हर गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश की। टीम के अभ्यास करने के तरीके से ही समझ आ गया था कि मंगलवार को बल्लेबाजों की मददगार पिच पर कीवियों की सेना पर भारतीय बमों की बौछार होने वाली है।

फॉर्म में है भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया ने जनवरी में अपने घर में भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया तो लगा कि धौनी की सेना कमजोर है, लेकिन इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 3-0 से और श्रीलंका को घर में 2-1 से हराया। एशिया कप में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी। इन तीन सीरीज ने टीम को नंबर वन बना दिया। फिलहाल टीम की परफाॅर्मेंस पर नजर डाले तो भारत काफी मजबूत नजर आ रहा है।

इंडिया के लिए ग्रुप ‘बी’ की डगर आसान नहीं

इंडिया जीत की लिस्ट में प्रबल दावेदारी भले ही कर रही हो, लेकिन टीमों के हिसाब से देखें तो ग्रुप-2 की लड़ाई आसान नहीं है। इस ग्रुप में क्वालीफायर के जरिए पहुंची पांचवीं टीम बांग्लादेश भी काफी मजबूत है। उसने एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर अपनी ताकत भी दिखा दी थी जबकि ग्रुप-1 में क्वालीफायर के तौर पर पहुंचने वाली पांचवीं टीम अफगानिस्तान एशिया कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर सकी थी।

Admin

Admin

Next Story