×

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की हार्दिक पंड्या ने की बोलती बंद, जानिए क्या था पूरा माजरा...

India tour of NZ: टीम इंडिया शुक्रवार (18 नवंबर) को कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। टी-20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से टीम इंडिया को तल्ख़ बयानबाजी का सामना करना पड़ रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Nov 2022 5:03 AM GMT
India tour of NZ
X

India tour of NZ: टीम इंडिया शुक्रवार (18 नवंबर) को कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। टी-20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से टीम इंडिया को तल्ख़ बयानबाजी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी बयानबाज़ी में सारी हदें पार कर दी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने बयान में टीम इंडिया को सीमित ओवर प्रारूप में सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाली टीम कहा था। उनके इस बयान की काफी आलोचना भी हुई। लेकिन अब टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने माइकल वॉन को करारा जवाब दिया है।

हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं: हार्दिक पंड्या

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बयान के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि "जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो लोग अपनी विचार दूसरों के सामने रखते हैं, जिसका हम सम्मान करते हैं। लेकिन मैं समझता हूं कि सभी की अपनी अलग सोच होती है। इंटरनेशनल लेवल पर जब खेलते हैं तो मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है।" इसके आगे पंड्या ने कहा कि ''हम हमारी गलतियों से सबक लेते हुए उसमें सुधार करेंगे और खुद को मजबूत करने की कोशिश करेंगे। इसके बाद लोगों की सोच फिर बदल जाएगी।''

उनके पास खेलने की सही प्रक्रिया नहीं है: वॉन

बता दें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया की पावरप्ले में धीमी शुरुआत के बाद अपनी प्रक्रिया दी। वॉन ने इंग्लैंड से 10 विकेट से हार के बाद कहा था- ये भारतीय व्हाइट बॉल के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। मैं इस बात से हैरान हूं कि वे अपनी प्रतिभा के लिए टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। उनके पास खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास सही प्रक्रिया नहीं है।'' लेकिन इसके बाद भारतीय फैंस ने माइकल वॉन को जमकर लताड़ा। अब फैंस के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी बिना नाम लिए माइकल वॉन की बोलती बंद कर दी।

टी-20 सीरीज में दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्यूसन, टॉम लाथम (विकेटकीपर), टिम साउदी, डेरिल मिशेल,ग्लेन फिलिप्स, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर और ब्लेयर टिकनर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story