×

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका से मिली हार पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, बल्लेबाजों को बताया हार की वजह

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका में मिली हार पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 Jan 2022 8:10 AM GMT
IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका से मिली हार पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, बल्लेबाजों को बताया हार की वजह
X

मोहम्मद शमी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरा (India Tour of South Africa) कुछ खास नहीं रहा। पहले टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम को काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। कुछ लोगों ने इस हार की वजह बीते कुछ महीने में टीम में हुई उथलपुथल को बताया तो कुछ ने इसे टीम का ओवरकोंफिडेंस करार दिया। टीम की हार पर कोच से लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की भी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। अब इस फेहरिस्त में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम भी शामिल हो गया है।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Indian Fast Bowler Mohammed Shami) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को मिली हार पर बड़ा बयान दिया है। शमी ने टीम की हार की वजह भारतीय बल्लेबाज को बताया है। उनका कहना है कि अगर भारत की बल्लेबाजी ढीली नहीं होती तो भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ता। शमी सिर्फ टेस्ट टीम का ही हिस्सा थे, ऐसे में उनका यह बयान टेस्ट सीरीज को लेकर ही आया है। बता दें कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीता था, लेकिन अंतिम दो टेस्ट मैच में उसे हार मिली थी।

भारतीय खिलाड़ी (फोटो साभार- ट्विटर)

खराब बल्लेबाजी का भुगतना पड़ा खामियाजा

31 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और इसी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी गेंदबाजी यूनिट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। अधिकतर मौकों पर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, यह एक सकारात्मक पहलू है। शमी के मुताबिक, इस बार हमारी बल्लेबाजी थोड़ी खराब रही, इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। गेंदबाज का कहना है कि जल्द ही इन कमियों को दूर कर लिया जाएगा।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेली गई थी। टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया। इसके बाद वनडे सीरीज में केएल राहुल के नेतृत्व में टीम मैदान पर उतरी तो मेजबान टीम ने टीम इंडिया को क्लीन स्विप कर दिया। टीम को अब फरवरी-मार्च में श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलनी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story