×

India Tour of South Africa: फुटवॉली मैच से शुरू भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा, जानिए किसने जीता यह मुकाबला, देखें वीडियो

India Tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका में क्वारंटाइन टाइम पूरा करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने जोहान्सबर्ग में फुटवॉली मैच से अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत की।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 18 Dec 2021 7:10 AM GMT
Indian team
X

भारतीय टीम (फोटो- @BCCI ट्विटर)

India Tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका में क्वारंटाइन टाइम पूरा करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने जोहान्सबर्ग (johannesburg) में अपने प्रैक्टिस सेशन के दौरान फुटवॉली मैच खेला। इस दौरान टीम ने वार्मअप भी किया। इस फुटवॉली मैच में भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से लेकर कप्तान कोहली (Virat Kohli) तक सब मस्ती के मूड में दिखे। आइए आपको भी दिखाते है टीम इंडिया की ये मस्ती भरी वीडियो...

शनिवार (18 दिसंबर) को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया का एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो क्वारंटाइन पीरियड के बाद का है। जैसा कि वीडियो में नजर आ रहा है कि इस मैच में दो टीमे बनाए गई है- अश्विन बनाम द्रविड़ (Ashwin vs Dravid)। इस खेल के दौरान रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा के बीच 'हीट एक्सचेंज' होता है, वहीं विराट कोहली अपने कोच राहुल द्रविड़ की 'फुटवॉली स्किल्स' को देख कर काफी हैरान नजर आते हैं।

इस वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई (Sohan Desai) ने इस मुकाबले में बारे में बताते हुए दिखाई देते हैं। इस वीडियो के माध्यम से कहा कि, "खेल खिलाड़ियों को लंबे टूर पर परिवार से दूर रहते हुए पॉजिटिव बने रहने में मदद करता है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने मुंबई में 3 दिनों का हार्ड क्वारंटाइन का समय व्यतीत किया है और हमने 10 घंटे की लंबी उड़ान भी भरी है। दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद हमें कल यहां फिर से क्वारंटाइन किया गया था। इसलिए हमारा हार्ड सेशन शुरू करना लोगों के लिए ज्यादा जोखिम हो सकता है। हम बस एक रन के लिए गए, हम एक साथ आए, बाहर निकले, पसीना बहाया।"

कोच ने आगे कहा कि, "इस खेल को अब 'भारतीय टीम खेल' कहा जा सकता है। कई खेल के विकल्प थे लेकिन उन्होंने फुटवॉली को चुना। उन्होंने इस खेल का आनंद काफी अच्छे तरीके से लिया।" हालांकि ये मैच किसने जीता ये स्पष्ट नहीं पाया। लेकिन टीम निश्चित रूप से अच्छी तरह से एक-दूसरे के साथ है। वीडियो के अंत में खिलाड़ी एक-दूसरे को बधाई देते और गले लगाते हुए होटल की ओर चले जाते हैं।

भारतीय टीम गुरुवार को रेनबो नेशन में उतरी और एक दिन होटल क्वारंटाइन में बिताया। खिलाड़ियों ने प्रिटोरिया में अपने आलीशान होटल से कई तस्वीरें साझा करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story