×

इन पांच खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया अपने नाम कर सकती है अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब...

U19 Womens T20 World Cup: आज का दिन भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बड़ा अहम माना जा रहा है। अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत की इंग्लैंड से भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच यह खिताबी भिड़ंत पॉचेफस्ट्रूम में होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Jan 2023 7:35 AM GMT
U19 Womens T20 World Cup
X

U19 Womens T20 World Cup

U19 Womens T20 World Cup: आज का दिन भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बड़ा अहम माना जा रहा है। अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत की इंग्लैंड से भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच यह खिताबी भिड़ंत पॉचेफस्ट्रूम में होगी। टीम इंडिया का सामना टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में शुमार इंग्लैंड से होगा। अंडर-19 महिला विश्व कप में अब तक भारतीय टीम का सफर बेहद शानदार रहा है। इसमें कुछ खिलाड़ियों का अहम योगदान है। चलिए जानते हैं फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत का सारा दारोमदार कौनसी खिलाड़ियों पर रहेगा...

1. शेफाली वर्मा:

टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी शेफाली वर्मा पर फाइनल मैच का सबसे अधिक दारोमदार रहने वाला है। शेफाली वर्मा को भारतीय महिला अंडर-19 टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है। शेफाली वर्मा ने अब तक खेले गए छह मैचों में कुल 157 रन बनाये हैं। इस दौरान शेफाली की स्ट्राइक रेट करीब 200 से ऊपर का रहा है। ऐसे में फाइनल मैच में शेफाली वर्मा से टीम को बड़ी उम्मीद रहने वाली है।

2. श्वेता सेहरावत:

भारतीय टीम की धाकड़ ओपनर श्वेता सेहरावत ने इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी है। अंडर-19 महिला टी-20 विश्वकप में श्वेता ने अब तक सबसे अधिक रन बनाये हैं। इस युवा खिलाड़ी ने अपने छह मैचों में करीब 150 की औसत से 292 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रन का रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में श्वेता सेहरावत के प्रदर्शन पर टीम की जीत निर्भर करेगी।

3. गोंगडी तृषा:

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में टीम इंडिया को गोंगडी तृषा से भी काफी उम्मीद रहेगी। गोंगडी तृषा भारतीय महिला अंडर-19 टीम में आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में शामिल की गई है। ये दांये हाथ की सलामी बल्लेबाज़ और दांये हाथ की लेग ब्रेक गेंदबाज़ है। इस टूर्नामेंट में गोंगडी तृषा ने अपनी टीम को एक मैच में शानदार जीत दिलाई थी। ऐसे में फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भी उनसे टीम को शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

4. पार्श्वी चोपड़ा:

पार्श्वी चोपड़ा ने अंडर-19 टी-20 विश्वकप में अपनी घूमती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। महिला विश्व कप के पांच मैच में नौ विकेट लेने वाली पार्श्वी टीम की सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की जीत में पार्श्वी चोपड़ा का बड़ा योगदान रहा। पार्श्वी ने इस मैच में तीन विकेट लेकर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेला था। ऐसे में एक बार फिर फाइनल में भारतीय टीम और फैंस को उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है।

5. ऋचा घोष:

टीम इंडिया की सीनियर टीम की खिलाड़ी ऋचा घोष भी शेफाली वर्मा के साथ इस टूर्नामेंट में अंडर-19 टीम का हिस्सा है। ऋचा घोष घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलती हैं। वह दाएं हाथ की विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। फरवरी 2020 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इस टूर्नामेंट ऋचा का बल्ला खामोश रहा है, लेकिन फाइनल मैच में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। अब देखना है कि क्या आज टीम इंडिया इंग्लैंड की टीम को हराकर खिताब पर कब्जा करती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story