×

टीम इंडिया का फ्लॉप शो, वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हरा गिया। वर्ल्ड कप के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया नाकाम रही और 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 10 July 2019 2:47 PM GMT
टीम इंडिया का फ्लॉप शो, वर्ल्ड कप में इन बल्लेबाजों ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
X

मैनचेस्टर: न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हरा गिया। वर्ल्ड कप के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया नाकाम रही और 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

सेमीफाइनल जैसे अहम नॉकआउट मुकाबले में टीम इंडिया बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। शीर्ष क्रम इस कदर लड़खड़ाया कि वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में यह अब तक की सबसे खराब शुरूआत के रूप में दर्ज हो गया।

यह भी पढ़ें...सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार की ये है सबसे बड़ी वजह

कीवी गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों ने चार ओवर में तीन विकेट चटका कर टीम इंडिया को बैकफुट पर ढकेल दिया। भारतीय टीम को पहला झटका पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मैट हेनरी ने दिया। रोहित शर्मा हेनरी की गेंद पर विकेट कीपर टॉम लैथम को कैच दे बैठे। विश्व कप में पांच शतक जड़ने वाले रोहित केवल 1 रन बना सके।

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। कोहली ने फील्ड अंपायर के इस फैसले का इस्तेमाल किया, लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा। विराट भी केवल 1 रन बना सके।

यह भी पढ़ें...न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर, टूट गईं करोड़ों लोगों की उम्मीदें

इसके बाद चौथे ओवर की पहली गेंद पर हेनरी ने भारतीय टीम को तीसरा झटका दिया। केएल राहुल भी हेनरी की बाहर जाती गेंद को छेड़ने की कोशिश में विकेटकीपर लैथम के हाथों लपक गए। लोकेश भी केवल 1 रन बना सके।

विराट, रोहित और राहुल के पवेलियन लौटते ही क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि टीम की टॉप तीन बल्लेबाज एक-एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। ये शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के तीन बल्लेबाजों के नाम विश्व कप के सेमीफाइनस जैसे मुकाबले में दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें...अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कही ये बड़ी बात

1975 और 2007 के सेमीफाइनल मैच में भी क्रमशः इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ भी ऐसा ही हुआ था और दोनों ही टीमों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 26 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। दोनों ही टीमें इस शुरुआती झटके से उबर नहीं सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story