×

IND vs AFG 2nd T20 : भारत-अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में, जानें वहां की पिच और मौसम का कैसा होगा हाल

IND vs AFG 2nd T20: 3 मैचों की इस टी20 सीरीज में मेजबान भारतीय टीम ने पहले मैच को अपने नाम कर 1-0 की बढ़त बना ली है। अब होल्कर स्टेडियम में मैच पर होंगी नजरें।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Jan 2024 3:30 AM GMT
IND vs AFG
X

IND vs AFG (Photo_News Track)

IND vs AFG 2nd T20: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट की कईं टीमें तैयारी में लगी हुई हैं, जिसमें भारत की सरजमीं पर भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन जीत दर्ज की, जिसके बाद अब दोनों ही टीमों के बीच रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में मैच होने जा रहा है। भारत सीरीज में 1-0 से आगे हैं, ऐसे में वो यहां पर जीत के साथ सीरीज में भी अजेय बढ़त के इरादें से मैदान में उतरेगी, तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की कोशिश भारत को हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदें बनाए रखने पर होगी।

IND vs AFG 2nd T20: मोहाली मे कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज

मोहाली में खेले गए पहले मैच को भारत ने आसानी से 6 विकेट से अपने नाम किया था, जिसके बाद अब दोनों ही टीमें यहां पर एक बार फिर से एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के इरादें से उतरने वाली हैं। इस मैच में टीम इंडिया के लिए विराट कोहली वापसी करेंगे, जिससे उनके हौंसलें और भी ज्यादा बुलंद होंगे, तो वहीं अफगान टीम को अपने स्टार खिलाड़ी राशिद खान की कमी खलेगी। लेकिन वो फिर भी यहां टक्कर देने का माद्दा रखती है। इस मैच में रोमांच के लिए फैंस इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम की पिच को जानना चाहेंगे, तो साथ ही यहां के मौसम पर भी नजरें होंगी। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगी रनों का बारिश

भारत में रनों से भरी पिच खूब देखने को मिल जाएगी। जिसमें बल्लेबाजों के लिए किसी पिच को स्वर्ग जैसा अहसास दिला सकता है, तो उसमें इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम की पिच सबसे आगे रहेगी। होल्कर की पिच बैटिंग के लिए इतनी ज्यादा आसान है कि यहां पर कोई भी रनों का अंबार लगा सकता है। इस पिच पर खासकर टी20 फॉर्मेट में खेलना तो बिल्कुल आसान है, जहां गेंदबाजों के लिए तो निराशा के अलावा कुछ भी नहीं है। तेज गेंदबाजों की यहां पर खूब कुटाई होती है। तो वहीं स्पिन गेंदबाज कुछ हद तक बल्लेबाजों को थाम सकते हैं। यहां पर अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 3 मैच ही खेले जा सके हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 2 मैचों में जीत हासिल की है, तो वहीं बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 1 मैचों में जीत दर्ज की है। लेकिन यहां पर लक्ष्य का पीछा करना बहुत ही आसान माना जाता है।

इंदौर में खुले मौसम में खेल में नहीं होगा कोई खलल

सर्दी ने इन दिनों भारत में जबरदस्त ठिठुरन से हाल बेहाल किया हुआ है। जहां हमने मोहाली में खेले गए पहले मैच के दौरान खिलाड़ियों का हाल देखा था। अब सीरीज का कारवां इंदौर जा पहुंचा है, जहां पर मौसम पर हर किसी की नजरें रहने वाली हैं। इंदौर का मौसम मोहाली जैसा ठंड़ा नहीं होगा। वैसे यहां भी सर्दी तो है, लेकिन इसमें इतना ज्यादा प्रभाव नहीं है। रविवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच के दिन इंदौर का मौसम पूरी तरह से खुला रहेगा, जहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। रविवार को इंदौर के मौसम की बात करें तो यहां इस दिन जबरदस्त ठिठुरन रहेगी। इस दिन यहां पर अधिकतम 26 डिग्री सेल्शियस तापमान होगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचेगा। शाम के वक्त यहां भी ओस अपना पूरा प्रभाव दिखाएगी। जिसमें बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा होता नजर आ सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story