×

IND vs AUS 2nd T20: नागपुर टी-20 में जसप्रीत बुमराह करेंगे वापसी!, इस गेंदबाज की होगी छुट्टी

IND vs AUS 2nd T20: मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 में मुकाबले में टीम इंडिया की लचर गेंदबाजी की कलई फिर खुल गई। इस टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम 208 रनों के बड़े स्कोर को भी डिफेंड नहीं कर सकी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Sep 2022 3:42 AM GMT
IND vs AUS 2nd T20
X

IND vs AUS 2nd T20

IND vs AUS 2nd T20: मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी-20 में मुकाबले में टीम इंडिया की लचर गेंदबाजी की कलई फिर खुल गई। इस टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम 208 रनों के बड़े स्कोर को भी डिफेंड नहीं कर सकी। भारतीय गेंदबाज़ों ने मोहाली टी-20 में खूब रन लुटाए। लेकिन सीरीज के दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव होना तय माना जा रहा है। नागपुर में होने वाले दूसरे टी-20 में भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की काफी समय बाद टीम में वापसी होने जा रही है। वो अब पूरी तरफ फिट होकर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। उनके आने से टीम को गेंदबाज़ी में काफी फायदा होगा।

नेट्स पर बहाया जमकर पसीना:

चोट के कारण टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में वापसी करेंगे। इससे टीम इंडिया की डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी की समस्या का समाधान निकल सकता है। क्योंकि कई मैचों में भारतीय गेंदबाज़ी अंतिम ओवर्स में काफी बेकार रही है। ऐसे में अब उनके आने से टीम के पास डेथ ओवर्स में एक शानदार विकल्प होगा। मोहाली में खेले गए टी-20 मैच में उन्हें टीम से बाहर रखा गया था। क्योंकि टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहता है। लेकिन अब वो लगातार नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में अब उन्हें टीम में जगह मिलनी तय है।

उमेश यादव की छुट्टी पक्की!

अगर जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी होती है तो एक गेंदबाज को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। कप्तान रोहित शर्मा टी-20 विश्वकप की टीम में शामिल हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को बाहर करने के पक्ष में नहीं होंगे। ऐसे में उमेश यादव को अपनी जगह गंवानी पड़ेगी। क्योंकि वो टीम इंडिया की विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं है। उन्हें मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। जो कोविड-19 की चपेट में आए थे। पहले मैच में उन्होंने दो विकेट जरूर लिए, लेकिन उनकी गेंदबाज़ी की जमकर धुनाई भी हुई।

हर्षल पटेल और भुवी को दिखाना होगा दम:

टीम इंडिया जिस तिकड़ी के साथ आगामी टी-20 विश्वकप में खेलती नज़र आएगी। उसमें बुमराह के अलावा हर्षल पटेल और भुवी का नाम भी शामिल है। मोहली में इन दोनों गेंदबाज़ों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। लेकिन अभी इनके पास अपने आप को साबित करने का काफी समय है। नागपुर में बुमराह, पटेल और भुवी की तिकड़ी अपना जलवा दिखाएंगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story