×

India vs Australia, 2nd T20I: नागपुर में जीत के लिए टीम इंडिया कर सकती है ये 3 बड़े बदलाव

India vs Australia 2nd T20I Match: लगातार हार के कारण टीम इंडिया के लिए अब जीतना बेहद जरूरी हो गया है। आज नागपुर में फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया 3 बदलाव भी कर सकती है

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 Sep 2022 6:14 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 6:40 AM GMT)
Ind vs Aus T20 2022
X

Ind vs Aus (Image: Social Media)

Ind vs Aus: लगातार हार के कारण टीम इंडिया के लिए अब जीतना बेहद जरूरी हो गया है। आज नागपुर में फिर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा। बता दे ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में टीम इंडिया को हरा इस सीरीज में बढ़त बना ली है। जिसके बाद अब टीम इंडिया का जीतना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। जिसके लिए टीम इंडिया 3 बदलाव भी कर सकती है:

ओपनिंग में हो सकता है ये चेंज

नागपुर में टीम इंडिया की ओर से ओपनिंग विराट कोहली और के एल राहुल कर सकते हैं। बता दे कि रोहित शर्मा अब तक कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। इसलिए उम्मीद लगाई जा रही है कि के एल राहुल के साथ कोहली की पारी देखने को मिलेगी। विराट ने ओपनिंग करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित शर्मा अपनी जगह कोहली को भेज सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर भी रहेगा महत्वपूर्ण

अगर विराट ओपनिंग नहीं करते हैं तो मिडिल ऑर्डर को संभालना कोहली के ऊपर डिपेंड करेगा। बता दे मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के ऊपर रहेगी। इस समय तीनों ही खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। हालांकि कोहली पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन एशिया कप की 5 पारियों में उन्होंने 276 रन बनाकर फॉर्म में धमाकेदार वापसी की थी। सूर्या और हार्दिक के बल्ले टीम में एक बड़ा रोल प्ले कर रहे हैं। दरअसल कंगारूओं के खिलाफ पांड्या ने पहले मैच में नाबाद शानदार पारी खेली थी।

कीपिंग को लेकर बदलाव

बता दे मोहाली में बतौर विकेटीकपर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग-11 में मौका मिला था, लेकिन वह 5 गेंदों में केवल 6 रन ही बना सकें। बता दे नागपुर में भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा कार्तिक को एक मौका जरूर देना चाहेंगे। दरअसल कार्तिक भले ही मोहाली में कुछ कमाल ना दिखा सके हो, लेकिन टीम इंडिया में वापसी के बाद उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, ऋषभ पंत की ओर से टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में अब तक कुछ खास पारी देखने को नहीं मिली है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story