×

IND vs AUS 2nd Test: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से, जानें मैच का समय, कहाँ देख सकते हैं LIVE

IND vs AUS 2nd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज करके चार मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

Prashant Dixit
Published on: 14 Feb 2023 12:25 PM GMT
IND vs AUS 2nd Test: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से, जानें मैच का समय, कहाँ देख सकते हैं LIVE
X

IND vs AUS 2nd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।इस जीत से भारत काफी उत्साहित नजर आ रहा है। तो दूसरी तरफ हार के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में आर या पार के इरादे से मैदान में उतरेंगा। ऑस्ट्रेलिया का मैनेजमेंट टीम इंडिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है।

भारत सीरिज में 1-0 से अभी आगे

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहला टेस्ट मैच नागपुर में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी 177 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाकर 223 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली। जबकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिर्फ 91 रनों पर सिमट गई थी। नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है।

IND vs AUS मैच समय और प्रसारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अगला और दूसरा टेस्ट मैच 17 से 21 फरवरी तक नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का टॉस सुबह 9 बजे होगा और उसके ठीक आधे घंटे बाद यानी सुबह 9.30 बजे से मैच शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा Disney+Hotstar मोबाइल ऐप पर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की लाइव स्ट्रीमिंग पर देखी जा सकती है।

जयदेव उनादकट टीम से रिलीज

ऑस्ट्रेलिया का मैनेजमेंट टीम इंडिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है। हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव करेगी या नहीं। आपको बता दें, बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किए गए थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story