भारत ने तीसरा वनडे जीता, श्रृंखला पर किया 2-1 से कब्जा

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ…

Published by Deepak Raj Published: January 19, 2020 | 1:58 pm
Modified: January 19, 2020 | 9:56 pm

चेन्नई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसका मतलब है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन की फिटनेस पर जो सस्पेंस चल रहा था वह खत्म हुआ।

 

ये दोनों ही ओपनर इस मैच में खेल रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है। केन रिचर्डसन की जगह जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें-सालों से घर का सपना संजोए लोगों के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी और निर्णायक वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था।

इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 36 रनों से मात देकर शानदार वापसी की। बेंगलुरु में सीरीज के निर्णायक वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली।

 

बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए और भारत को सीरीज जीत के लिए 287 रनों का टारगेट दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 47।3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली।

ये भी पढ़ें –RSS प्रमुख भागवत ने बताया सरकार के साथ संघ के रिश्ते का सच, कहा-

भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 119 तथा कप्तान विराट कोहली के 89 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 35 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद लौटे।