×

चहल की फिरकी में फंसे कंगारू, इंडिया को मिला 231 का टारगेट

 विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करने का फैसला शानदार रहा। चहल ने 42 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट झटक मेजबान टीम को बड़ा झटका दिया। चहल ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। 

Rishi
Published on: 18 Jan 2019 6:56 AM GMT
चहल की फिरकी में फंसे कंगारू, इंडिया को मिला 231 का टारगेट
X

मेलबर्न : विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करने का फैसला शानदार रहा। चहल ने 42 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट झटक मेजबान टीम को बड़ा झटका दिया। चहल ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया।

भारत और आस्ट्रेलिया बीच जारी वनडे सीरीज निर्णायक मुकाम पर पहुंच गई है। दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में एमसीजी में होने वाला तीसरा तथा आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। इस मैच की जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। सिडनी में पहले वनडे में आस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल की थी तो एडिलेड में दूसरे मैच में भारत ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के दम पर बराबरी कर ली थी।

ऑस्ट्रेलिया में बेस्ट गेंदबाजी (वनडे)

6/42: अजीत अगरकर मेलबर्न, 2004

6/42: युजवेंद्र चहल मेलबर्न, 2019

6/43: मिशेल स्टार्क मेलबर्न, 2015

6/45: क्रिस वोक्स ब्रिसबेन, 2011

वनडे में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

6/4: स्टुअर्ट बिन्नी 2014

6/12: अनिल कुंबले 1993

6/23: आशीष नेहरा vs Eng, 2003

6/25: कुलदीप यादव vs Eng, 2018

6/27: मुरली कार्तिक vs Aus, 2007

6/42: अजीत अगरकर vs Aus, 2004

6/42: युजवेंद्र चहल vs Aus, 2019

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, बिलि स्टानलेक, पीटर सिडल, एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story