T20: ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, जीतते-जीतते ऐसे हार गया भारत

नई दिल्ली: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन विकेट से हरा दिया। साथ ही उसने दो मैचों की टी20 सीरीज में शुरुआती बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरा भारत 126 रनों पर सिमट गया। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (36 गेंदों पर 50 रन) के अर्धशतक से पहले 9 ओवरों में 76 रन जुटाए, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी (37 गेंदों पर नाबाद 29) की मौजूदगी के बावजूद वह आखिरी के 11 ओवरों में केवल 50 रन ही बना सका।

यह भी पढ़ें…..भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान, इमरान बोले- शांति का एक मौका दें प्रधानमंत्री मोदी

इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने उसे 7 विकेट पर 126 रन पर रोक दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ग्लेन मैक्सवेल (43 गेंद पर 56) और डार्सी शॉर्ट (37 गेंद पर 37) के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी से एक समय आसान जीत की तरफ से बढ़ रहा था, लेकिन भारत ने शानदार वापसी की। जसप्रीत बुमराह ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें…..मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के काफिले की गाड़ी से टक्कर, 4 लोग घायल

मैक्सवेल के आउट होने के बाद शॉर्ट और एश्टन टर्नर के आउट होने से मैच अचानक रोमांचक बन गया। मार्कंडेय ने दबाव में अच्छी गेंदबाजी करके 18वें ओवर में केवल पांच रन दिए। ऑस्ट्रेलिया को दो ओवरों में 16 रन की दरकार थी। बुमराह ने 19वें ओवर में केवल दो रन दिए तथा पीटर हैंडसकॉम्ब (15 गेंद पर 13) और नाथन कूल्टर नाइल (चार) को आउट करके भारतीय खेमे में उम्मीद जगा दी, लेकिन उमेश आखिरी ओवर में 14 रन दे दिए।

यह भी पढ़ें…..तमिलनाडु: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 200 शौचालयों के निर्माण की रखी आधारशिला

उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण ही एक वक्त मजबूत दिख रही ऑस्ट्रेलिया के सामने अंतिम छह गेंदों पर 14 रन बनाने का मुश्किल लक्ष्य आ गया। उमेश यादव आखिरी ओवर करने आए। उनके सामने ऑस्ट्रेलिया के जे. रिचर्डसन (नाबाद 7) और पैट कमिंस (नाबाद 7) थे। इन दोनों ने उमेश पर एक एक चौका लगाया। कमिंस ने 5वीं गेंद चार रन मारकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।