×

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन-जडेजा को जगह नहीं

aman
By aman
Published on: 10 Sep 2017 6:40 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन-जडेजा को जगह नहीं
X
ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रविंद्र जडेजा को जगह नहीं

मुंबई: राष्ट्रीय चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। रविवार (10 सितंबर) को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी की वापसी हुई है। वनडे और टी- 20 के बेहतरीन खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और आर. अश्विन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। चयन समिति ने श्रीलंका के सफल दौरे पर गई टीम को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती वनडे में उतारने का फैसला लिया है। यह सीरीज 17 से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें ...Exclusive : BCCI चीफ क्यूरेटर की लखनऊ स्टेडियम की पिच पर राय

बता दें, कि स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम 27 दिनों के भारत दौरे पर भारत आ रही है। इस दौरान पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसी साल फरवरी-मार्च के दौरान चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। उस वक़्त विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी।

पहले पायदान के लिए मशक्कत

उल्लेखनीय है, कि इस वक़्त टीम इंडिया जबर्दस्त फॉर्म में है। भारतीय टीम फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से वह केवल दशमलव अंक से पीछे है, जबकि द. अफ्रीका शीर्ष पर है।

ये भी पढ़ें ...फुटबाल लैंड़ पर लगेंगे चौके-छक्के, रणजी-2018 में दिखेगा पूर्वोत्तर का जलवा

टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडेय, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरहा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story