×

अपनी कप्तानी को लेकर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

Rishi
Published on: 20 Sep 2017 12:46 PM GMT
अपनी कप्तानी को लेकर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा
X

कोलकाता : आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना 100वां वनडे मैच खेलने उतरेंगे। इससे पहले बुधवार को स्मिथ ने कहा है कि वह अपनी कप्तानी के बुरे दौर में नहीं हैं। स्मिथ ने यह प्रतिक्रिया अपने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के उस बयान पर दी है, जिसमें क्लार्क ने कहा था कि स्मिथ की कप्तानी को चुनौती मिली है।

ये भी देखें:कोलकाता ODI : पिच देख खा गए झटका स्टीव स्मिथ, अब लेंगे बड़ा फैसला

मैच से पहले संवाददात सम्मेलन में स्मिथ ने कहा, "मैं नहीं मानता कि मैं अपनी कप्तानी के बुरे दौर में हूं। हां, पिछले कुछ समय से परिणाम उस तरह के नहीं हैं जैसे हम चाहते थे और यही वह बात है जिसे हम सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सभी की कोशिश अच्छे परिणाम देने की है।"

ये भी देखें:हाईकोर्ट से ममता सरकार को फटकार, कहा- दो समुदायों के बीच ना करें भेदभाव

स्मिथ ने अपने करियर में अब तक 42 एकदिवसीय मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 16 में हार और 23 में उन्हें जीत मिली है। वह 2015 से टीम के कप्तान हैं।

क्लार्क ने मंगलवार को कहा था कि स्मिथ की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं और उन्हें मैच जीतने के तरीके ढूंढ़ने चाहिए।

आस्ट्रेलिया इस समय भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सरीजी में 0-1 से पीछे है।

ये भी देखें:पहलू खान के परिवार पर जो बीत रही, उसे देख कोई भी रो देगा

स्मिथ ने कहा, "हार से सीरीज की शुरुआत करना निराशाजनक है, लेकिन हमारे पास अगला मैच है जिसमें हमारी कोशिश जीतने की है।"

स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक लेग स्पिनर के तौर पर शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया और इस समय वह मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं।

ये भी देखें:होंठों को करेंगे ऐसे स्क्रब तो नहीं चलेगा पता आपको है स्मोकिंग की लत

इस बदलाव पर बात करते हुए स्मिथ ने कहा, "मैंने सफेद गेंद से काफी सुधार किया है। जब मैंने वनडे खेलना शुरू किया तो करियर के शुरुआती 30 मैच लेग स्पिनर के तौर पर खेले। वहां से मैंने बदलाव किया। अब कुछ दिनों से नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं। आप जैसे-जैसे खेलते हैं, सीखते जाते हैं। मैं गुरुवार को अपना 100वां मैच खेलने को लेकर उत्साहित हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं अभी भी सीख रहा हूं। मेरा मानना है कि आप जब तक खेलते हो तब तक सीखते हो और बेहतर होते जाते हो।"

ये भी देखें:नवरात्रि स्पेशल: वाद विवाद में पानी है विजय तो दुर्गा सप्तशती का यह उपाय जरूर करें

यहां गुरुवार को होने वाले मैच पर स्मिथ ने कहा कि वह स्पिन को खेलने को लेकर चिंतित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "वनडे क्रिकेट टेस्ट से काफी अलग है। पहला मैच छोटा था। मेरा मानना है कि 50 ओवर में हम गेंदबाजों को अच्छे से खेलेगे और रन करेंगे। पहला मैच टी-20 की तरह था। अगर यह मैच 50 ओवर का होता है तो खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story